Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा पुलिस ने वाहनों पर स्टीकर और जाति सूचक बोर्ड लगाकर चलने वालों पर की कार्रवाई, सीएम योगी ने दिए थे आदेश

Noida Police शनिवार को यातायात पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद वाहनों पर जाति सूचक स्टीकर लगाकर चलने वालों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने अभियान चलाकर कार्रवाई करते हुए वाहनों के चालान कर स्टीकरों को हटवा दिया है। इस कार्रवाई को जारी रखने के लिए पुलिस द्वारा सात टीम गठित की गई हैं जो ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 19 Aug 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
नोएडा पुलिस ने वाहनों पर स्टीकर और जाति सूचक बोर्ड लगाकर चलने वालों पर की कार्रवाई।

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाहनों पर जाति सूचक बोर्ड लगाकर चलने वालों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके बाद नोएडा पुलिस ने जिले ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करते हुए चालान किए हैं।

शनिवार को नोएडा यातायात पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद वाहनों पर जाति सूचक स्टीकर लगाकर चलने वालों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने अभियान चलाकर कार्रवाई करते हुए वाहनों के चालान कर स्टीकरों को हटवा दिया है।

वहीं, इस कार्रवाई को जारी रखने के लिए जिले में कार्रवाई के लिए सात टीम गठित की गई हैं। शहर के सभी क्षेत्रों में चले अभियान में जगह-जगह बाइकों पर जाति सूचक बोर्ड लगा हुआ मिला। जब इन वाहन स्वामियों से जाति सूचक बोर्ड लगाकर चलने की बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

युवाओं में ज्यादा है प्रचलन

यह हाल शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी है। सबसे ज्यादा प्रचलन युवा वर्ग में है, जो बाइकों पर इस तरह का स्लोगन लिखवाकर चल रहे हैं। लेकिन सीएम के आदेश के बाद अब ऐसे जातिगत शब्द लिखवाने वालों पर कार्रवाई शुरू हुई है। वाहन एक्ट के अनुसार नंबर प्लेट पर नंबर के अलावा कुछ भी लिखवाना गैर कानूनी है।

इसके अलावा वाहन के शीशे पर भी जाति सूचक शब्द नहीं लिखवाए जा सकते हैं। इसके बावजूद कुछ लोग अपनी बाइक और गाड़ियो की नंबर प्लेट पर जातिसूचक शब्द लिखवा रहे हैं। राजनीगंधा के पास कार्रवाई के दौरान एसीपी ट्रैफिक सौरभ श्रीवास्तव, यातायात निरीक्षक राम सिंह, शैलेंद्र सिंह मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर