Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत आठ आरोपित गिरफ्तार; पूछताछ में उगलेंगे बड़े राज

Noida Police ने एक गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में पांच महिलाएं और गिरोह का सरगना भी शामिल हैं। इस गिरोह के सदस्य नौकरी लगवाने के नाम पर युवाओं से रुपये वसूल लेते थे। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पकड़े गए आरोपित पूछताछ में बड़े राज खोल सकते हैं।

By Gaurav Sharma Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
नोएडा पुलिस ने एक गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, नोएडा। Noida Police ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के आठ आरोपितों को अरेस्ट किया है।

पकड़े गए आरोपितों में गिरोह का सरगना भी शामिल

कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने देश की नामी कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में पांच महिला और गिरोह का सरगना शामिल है।

अलग-अलग जगह खोलते थे ऑफिस 

पुलिस के मुताबिक, ये लोग नोएडा में अलग-अलग स्थान पर ऑफिस खोलकर बेरोजगार लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। लोगों को जाल में फंसाने के लिए इंटरनेट मीडिया पर विज्ञापन जारी करते थे।

एक युवक से 50 हजार से एक लाख रुपये तक लेते थे 

बताया गया कि नौकरी दिलाने के नाम पर 50 हजार से एक लाख रुपये तक वसूल लेते थे। लोगों के शैक्षिक दस्तावेज जमा कराकर उन्हें फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र थमा देते थे।

यह भी पढ़ें- मौत के बाद शव की दुर्दशा; बुलंदशहर में ऑटो से खींचकर उतारा फिर घसीटकर पहुंचाया पोस्टमार्टम हाउस, Photos

वहीं, व्यापक स्तर पर ठगी करने के बाद पकड़े जाने के डर से ऑफिस बंद करके फरार हो जाते थे। जांच में पता चला है कि ये लोग अब तक करीब 200 से अधिक बेरोजगारों से करोड़ों की ठगी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्लीवासियों सावधान! राजधानी में आए खुजली गैंग, ऐसे बनाते हैं शिकार; पुलिस ने गिरोह के दो सदस्य को किया गिरफ्तार