Move to Jagran APP

Noida News: कोर्ट के आदेश पर हरकत में आई पुलिस, छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज; जबरन प्लाट कब्जाने और मारपीट का है आरोप

Noida Crime News नोएडा में जबरन प्लाट कब्जाने और मारपीट के मामले में सुनवाई नहीं होने पर पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। जानिए आखिर मामला क्या है।

By Gaurav Sharma Edited By: Kapil Kumar Published: Mon, 01 Jul 2024 11:49 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 11:49 AM (IST)
पुलिस ने अदालत के आदेश पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-24 में एक व्यक्ति ने 22 माह बाद कोर्ट के आदेश पर छह लोगों के खिलाफ जबरन प्लाट कब्जाने, मारपीट करने और जान से मारने के प्रयास का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानिए क्या है पूरा मामला

सेक्टर-52 होशियारपुर के विजयपाल सिंह यादव ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि चाचा उदल एक वृद्ध एवं अशिक्षित हैं और आंखों से कमजोर हैं। उनकी भूमि गांव होशियारपुर में है। चाचा उस भूमि में सहखातेदार मालिक व काबिज हैं। इसमें से कुछ भूमि पर उन्होंने दुकान बना रखी है।

आराेप है कि गांव गढ़ी चौखंडी के रणपाल उर्फ रणी, अमित, राजेंद्र, पवन, अंकित और गज्जी 26 सितंबर 2022 को लाठी-डंडे लेकर आए चाचा के प्लाट पर कब्जा जमाने लगे।

लाठी-डंडों से किया था हमला

आरोपितों ने उदल चाचा के साथ लाठी-डंडों से मारपीट की और सभी सहखातेदारों को जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं आरोपितों ने उन पर जान से मारने की नियत से फायरिंग भी की। मारपीट में शिकायतकर्ता के भाई तेजपाल व मलखान को गंभीर चोट भी आईं।

आरोप है कि पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन शिकायत भी दर्ज नहीं की। तब जाकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.