Move to Jagran APP

पत्नी को समय न देना पड़ा भारी, सुसाइड नहीं महिला ने किया कुछ ऐसा... युवक के पैरों तले खिसक गई जमीन; पुलिस भी हैरान

Noida Crime News नोएडा में एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। इस मामले की हकीकत जानकर पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल एक सप्ताह पहले एक महिला अपने संग लापता हो गई थी। पुलिस ने जांच करते हुए महिला को बंगलुरु से खोज निकाला। मिलने के बाद महिला ने अपने पति पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में एक महिला अपने बच्चे संग भाग गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। Noida Crime News उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। वहीं, बाल विवाह के विरोध में एक किशोरी के भागने का भी मामला सामने आया है।

दोनों घटनाओं से संबंधित मुख्य बातें-

  • पति से तंग आकर बच्चे संग भाग गई महिला
  • पुलिस ने महिला को बंगलुरु से खोज निकाला
  • पकड़े जाने पर महिला ने पति पर लगाए गंभीर आरोप
  • पीड़िता बोली पति के पास नहीं रहता मेरे लिए समय
  • दूसरे मामले में बाल विवाह के विरोध में किशोरी घर से भागी

सेक्टर 58 थाना क्षेत्र के बिशनपुरा में पति के साथ किराए पर रहने वाली महिला अपने बच्चे संग एक सप्ताह पहले लापता हो गई थी। वहीं, नोएडा पुलिस ने महिला को बंगलुरु से खोज निकाला। महिला ने पति पर कई आरोप लगाए और पति के साथ न जाकर माता-पिता के साथ चली गई। कुछ दिन पहले पति ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मूलरूप से बिहार के जिला दरभंगा के रहने वाले व्यक्ति ने एक सप्ताह पूर्व गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उनका कहना है कि वह एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। 14 अक्तूबर की शाम घर लौटे तो पत्नी और दो वर्षीय बच्चा घर पर नहीं था। घर पर रखे जेवरात और रुपये भी नहीं थे।

बेंगलुरु में मिली लोकेशन

पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो मोबाइल फोन की लोकेशन बेंगलुरु में मिली। पुलिस टीम बेंगलुरु पहुंची तो वह एक युवक के साथ थी। महिला ने पुलिस को बताया कि पति सुबह ऑफिस चला जाता था और शाम को आता था। घर आने के बाद बार-बार दरभंगा में गांव लौटने की बात करता था, जबकि वह वापस गांव नहीं जाना चाहती।

महिला ने आरोप लगाया कि उसके पास समय की कमी थी। इसी दौरान वह एक युवक के संपर्क में आई और वह उसे अपने साथ ले गया। महिला ने पति पर उत्पीड़न करने का भी आरोप लगाया।

वहीं, सकुशल बरामद होने के बाद महिला ने माता-पिता के साथ जाने पर सहमति जताई। पुलिस ने महिला को उसके माता-पिता के सुपुर्द करते हुए पति को हिदायद देकर घर भेज दिया।

बाल विवाह के विरोध में किशोरी घर से भागी

नोएडा में सेक्टर 58 थाना क्षेत्र की 14 वर्षीय किशोरी बाल विवाह के विरोध में घर छोड़कर अचानक चली गई। अपने मौसेरे भाई के साथ घर से 60 हजार रुपये भी ले गई। दोनों मौसी के घर पहुंच गए। मूलरूप से औरैया की एक महिला परिवार संग बिशनपुरा में किराए पर रहती है। दंपती निजी कंपनी में काम करते हैं।

16 अक्टूबर की शाम को घर लौटने पर पता चला कि बड़ी बेटी घर पर नहीं है और अलमारी में रखे 60 हजार रुपये भी नहीं हैं। उन्होंने रिश्ते के एक किशोर पर बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाया और थाने में शिकायत दर्ज कराई।

थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि किशोरी बहलोलपुर के 15 वर्षीय मौसेरे भाई के साथ गई है। दो-तीन दिन इधर-उधर घूमने के बाद दोनों औरैया पहुंच गए।

यह भी पढ़ें- 'जालीदार टोपी' पहनकर मुस्लिम बस्ती में भीख मांग रहे थे दो युवक, बच्चा चोरी के शक में पकड़े; AADHAR पर थे ये नाम

पूछताछ में किशोरी ने बताया कि माता-पिता उसकी शादी करना चाहते हैं लेकिन वह अभी पढ़ना चाहती है। नाबालिग होने की बात कहकर अभी शादी नहीं करने का कई बार आग्रह भी किया लेकिन स्वजन नहीं माने तो यह कदम उठाना पड़ा। वहीं पुलिस किशोरी के मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराकर अग्रिम कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- नोएडा में सड़क पर भिड़ीं स्कूली छात्राएं, एक दूसरे को मारे घूंसे और थप्पड़; वीडियो हो रहा वायरल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।