Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP International Trade Show: ट्रेड शो से पहले नोएडा पुलिस का अभियान, अपराधियों की खंगाली जा रही कुंडली

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो से पहले पुलिस अपराधियों की कुंडली तैयार कर रही है। फरार चल रहे मफरूर अपराधियों को पकड़ने पर जोर है। अपर पुलिस आयुक्त शिवहरि मीणा ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ट्रेड शो के आयोजन से पूर्व 24 घंटे का अभियान चलाकर इनामी और कुर्की की कार्रवाई के बाद भी फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 23 Sep 2024 11:54 PM (IST)
Hero Image
ट्रेड शो से पहले नोएडा पुलिस का अभियान, अपराधियों की खंगाली जा रही कुंडली

मुनीश शर्मा, नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो से पहले कमिश्नरेट पुलिस अपराधिकारियों की कुंडली तैयार करने में लगी है। इनामी और कुर्की की कार्रवाई के बाद भी फरार चल रहे मफरूर अपराधियों को पकड़ने पर पुलिस का जोर है। ताकि ट्रेड शो शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके। यूपी डीजीपी के आदेश पर जिले में कानून व्यवस्था बेहतर करने के लिए इस दिशा में काम किया जा रहा है।

अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था कार्यालय की ओर से जिले के तीन जोन के 27 थाने में थाना प्रभारियों को आदेश दिए गए हैं। थाना प्रभारियों का जोर है कि कम से कम एक गैंगस्टर पर कार्रवाई की जाए। सभी थाना पुलिस की ओर से 24 घंटे दबिश देकर इनामी व फरार आरोपितों की तलाश की गई। इसकी रिपोर्ट बनाकर आला अधिकारियों को सौंपी गई है।

अपराधियों के खिलाफ अभियान जारी

अपर पुलिस आयुक्त शिवहरि मीणा ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ट्रेड शो के आयोजन से पूर्व 24 घंटे का अभियान चलाकर इनामी और कुर्की की कार्रवाई के बाद भी फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं। सभी थानों से बिंदुवार रिपोर्ट मांगी गई है।

रिपोर्ट मिलने पर सभी जोन की थानावार समीक्षा की जाएगी। इसमें लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनका कहना है कि आयोजन को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जिले में कानून व्यवस्था भी दुरस्त रहे।

ये भी पढ़ें- Noida International Airport: नोएडा एयरपोर्ट से दुबई-सिंगापुर के लिए शुरू होगी फ्लाइट, 1 अक्टूबर को लिए जाएंगे बड़े फैसले

25-29 सितंबर तक होगा ट्रेड शो

इंडिया एक्सपोमार्ट ग्रेटर नोएडा में 25 से 29 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का आयोजन होगा। नोएडा में इस तरह का दूसरी बार आयोजन किया जा रहा है। पांच दिवसीय आयोजन में देश के साथ-साथ विदेशी व्यापारी लोग शामिल होंगे। आयोजन का शांतितपूर्ण तरीके से आयोजन कराने के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से सख्ती बरती जा रही है। जिससे गौतमबुद्ध नगर की अपराधमुक्त और साफ सुथरी छवि देशभर में बन सके।