Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैंगस्टर सुंदर भाटी की साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति जब्त, 47 मुकदमे हैं दर्ज; काट रहा आजीवन कारावास की सजा

कुख्यात सुंदर भाटी की दिल्ली के शशि गार्डन पांडव नगर स्थित साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति पुलिस ने जब्त की है। उसका तीन मंजिला मकान (105 गज) गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त हुआ है। सुंदर के खिलाफ वर्ष 2019 में कासना कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। संपत्ति जब्त होने की प्रक्रिया उसके बाद से ही चालू है।

By Praveen SinghEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:37 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में जब सुबह सुंदर भाटी के मकान के बाहर मौजूद पुलिस टीम।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। कुख्यात सुंदर भाटी की दिल्ली के शशि गार्डन पांडव नगर स्थित साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति पुलिस ने जब्त की है। उसका तीन मंजिला मकान (105 गज) गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त हुआ है। सुंदर के खिलाफ वर्ष 2019 में कासना कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

संपत्ति जब्त होने की प्रक्रिया उसके बाद से ही चालू है। पिछले करीब पौने चार साल में संगठित अपराध से जुड़े अपराधियों की 200 करोड़ से अधिक की संपत्ति गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट पुलिस जब्त कर चुकी है।

आजीवन कारावास की सजा काट रहा सुंदर भाटी

दरअसल, दादूपुर के हरेंद्र प्रधान हत्याकांड में सुंदर भाटी को आजीवन कारावास हो चुकी है। वर्तमान में वह जेल में बंद है। उस पर 47 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। हत्या, रंगदारी वसूलना व फिरौती के लिए हत्या करना सुंदर की आम शोहरत है।

आर्थिक रूप से तोड़ दी कमर

योगी सरकार बनने के बाद सुंदर भाटी गिरोह की आर्थिक रूप से कमर कमिश्नरेट पुलिस ने तोड़ दी है। पुलिस के रिकार्ड में पंजीकृत डी 11 गैंग का सरगना सुंदर भाटी है। उसके गिरोह में 54 अन्य बदमाश है, जिनकी संपत्ति भी जब्त हो चुकी है। यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतमबुद्धनगर के आदेश के बाद की गई है।

अनिल संचालित कर रहा है गिरोह

सुंदर को आजीवन कारावास होने के बाद वर्तमान में उसका गिरोह अनिल भाटी संचालित कर रहा है। अनिल सुंदर का सगा भतीजा है। बिसरख में वर्ष 2017 में हुए शिवकुमार, बलराज समेत तिहरे हत्याकांड के आरोप में वर्तमान में अनिल गौतमबुद्धनगर स्थित जिला जेल में बंद है।