Move to Jagran APP

Noida Rape Case: छोटी चार्जशीट दरिंदे की लंबी सजा का बनेगी आधार; स्कूल में बच्ची के साथ की गई थी हदें पार

Noida Rape Case नोएडा के एक नामी स्कूल में मासूम बच्ची (School girl) के साथ दरिंदगी के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। इस मामले में पुलिस का इसी सप्ताह चार्जशीट दाखिल करने पर जोर है। बताया गया था कि इस मामले में को क्लास टीचर ने छिपाने की कोशिश की थी। लेकिन मामला छिप नहीं आया। अब सभी आरोपियों को सजा भुगतनी पड़ेगी।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
नोएडा में एक स्कूल में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला। फाइल फोटो

मुनीश शर्मा, नोएडा। Noida Rape Case उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के सेक्टर 27 के नामी स्कूल में तीन साल सात माह की बच्ची के साथ दरिंदगी की गई थी। पुलिस ने इस मामले की जांच तेज कर दी है।

वहीं, दुष्कर्म की इस घटना में नोएडा पुलिस का इसी सप्ताह चार्जशीट दाखिल करने पर जोर है। छोटी चार्जशीट दरिंदे की लंबी सजा का आधार बनेगी। बताया गया कि इस मामले को क्लास टीचर ने छिपाने की कोशिश की थी।

पूछताछ की तारीख को तीन दिन आगे बढ़ा दिया

पुलिस ने स्कूल से सबूत जुटाने के अलावा परिजन से मिली जानकारी को आधार बनाया है। अधिकारियों को दस्तावेज दिखाकर और परिजन से अन्य कोई जानकारी लेकर पुलिस चार्जशीट दाखिल कर देगी। वहीं बाल कल्याण समिति ने स्कूल से पूछताछ की तारीख तीन दिन आगे बढ़ा दिया है।

इस मामले में अधिकांश साक्ष्य जुटाए जा चुके

पुलिस अधिकारियों और थाना पुलिस के मुताबिक, चार्जशीट तैयार करने की दिशा में काम चल रहा है। अधिकांश साक्ष्य जुटाए जा चुके हैं। नोएडा पुलिस की ओर से संभवत इसी सप्ताह चार्जशीट दाखिल हो सकती है। अधिकारियों ने शनिवार तक पेश करने का दावा है। उसके बाद सूरजपुर स्थित न्यायालय के फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलेगा।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: पुणे में संगीत समारोह में मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार; 14 डिवाइस जब्त

जानकारों की माने तो पुलिस और न्यायालय के समन्वय से केस का निपटारा त्वरित होगा। आरोपित के खिलाफ सुनवाई पूरी होकर जल्द से जल्द सजा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

22 को होगी सुनवाई

बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी शुरुआती जांच में घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन की भूमिका को गैर जिम्मेदाराना मानकर चल रहे हैं। इस बाबत पदाधिकारी मंथन कर रहे हैं। समिति और जिला प्रोबेशन अधिकारियों की ओर से स्कूल का निरीक्षण कर जांच की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- Shamli News: कुत्ता घुमाने आई किशोरी के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपित शातिर बदमाश पर केस किया दर्ज

स्कूल को भेजा गया था नोटिस

वहीं, बाल कल्याण समिति की ओर से स्कूल को नोटिस भेजा गया था और 19 अक्टूबर तारीख दी गई थी, लेकिन स्कूल की ओर से नोटिस का जवाब नहीं दिया गया। अब समिति की ओर से 22 अक्टूबर की तारीख नियत की गई है। वहीं जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की ओर से गठित चार सदस्यीय समिति ने भी जांच शुरू कर दी है।

ये साक्ष्य होंगे अहम

बच्ची के बयान

नौ स्टाफ में से आरोपित की पहचान

तीन बार कपड़े बदलकर दिखाए फोटो

बच्ची की मां के बयान

स्कूल से सबूत जुटाने के अलावा परिजन से मिली जानकारी को बनाया आधार

बाल कल्याण समिति भी पूछताछ करेगी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।