Move to Jagran APP

पोर्न वीडियो दिखाकर बच्ची से कई बार डिजिटल रेप, चुभाई नुकीली चीज; नोएडा के स्कूल में हुई घिनौनी करतूत

Noida Crime News नोएडा के एक प्रतिष्ठित स्कूल में प्री-प्राइमरी की 3.5 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप की घटना सामने आई है। स्कूल केयरटेकर ने बच्ची को पोर्न वीडियो दिखाकर कई बार दरिंदगी की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना ने स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
नोएडा के एक स्कूल में केयर टेकर बच्ची के साथ की छेड़छाड़।

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-27 स्थित नामी स्कूल में प्री प्राइमरी की करीब साढ़े तीन वर्षीय बच्ची से स्कूल स्टाफ ने पोर्न वीडियो दिखाकर कई बार डिजिटल रेप किया था। मामले में दर्ज मुकदमे की धाराओं से इसकी पुष्टि हो रही है।

पुलिस को आरोपी के मोबाइल से महत्वपूर्ण वीडियो मिले हैं। उसके साइको होने की भी आशंका जताई जा रही है। इस वारदात ने स्कूल की सुरक्षा-व्यवस्था की पूरी तरह से पोल खोल दी है।

गुमसुम थी बच्ची

वारदात के बाद से बच्ची बीमार हो गई थी। काफी डरने की वजह से वह गुमसुम रहने लगी थी। दो-दिन से स्कूल नहीं जा रही थी। इस पर स्वजन को अनहोनी की आशंका हुई। उन्होंने बच्ची से प्यार से बात की। काफी देर बाद उसने बताया कि स्कूल में खाने की प्लेट देने वाले अंकल ने गंदी हरकत की है।

शरीर में कोई नुकीली चीज चुभाई है। इस पर स्वजन उसे चिकित्सक के पास ले गए। चिकित्सक ने बच्ची के निजी अंगों के साथ छेड़छाड़ होने की जानकारी दी। इससे स्वजन दंग रह गए। उन्होंने पुलिस से शिकायत की।

धाराएं बता रहीं दरिंदगी की कहानी

आरोपी की पहचान मूल रूप से पश्चिम बंगाल के नित्यानंद सरकार के रूप में हुई। वह निठारी, नोएडा में अकेला रहता था। उसकी पत्नी व दो बच्चे पश्चिम बंगाल में रहते हैं। उसके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता यानी बीएनएस की धारा 65(2), पॉक्सो की धारा 5एफ, धारा 5एम व धारा छह के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

अभियोजन अधिकारी पॉक्सो अधिवक्ता जेपी भाटी ने बताया कि मुकदमे की धाराएं गंभीर हैं। बच्ची की उम्र 12 साल से कम होने के कारण धारा 65(2) लगाई गई है। पॉक्सो की धारा 5एफ, धारा 5एम लगाने से साफ है कि बच्ची के साथ आरोपी पूर्व में कई बार दरिंदगी कर चुका है।

पॉक्सो की धारा 5एम के अनुसार, उसने पोर्न वीडियो दिखाकर बच्ची से दरिंदगी की है। मुकदमे में पॉक्सो की धारा छह लगी है। इससे यह पता चलता है कि नोएडा पुलिस का प्रयास रहेगा कि मुकदमे में प्रभावी पैरवी कर आरोपी को फांसी या अंतिम सांस तक जेल में बंद रहने की सजा दिलाई जाए।

आरोपी को जेल भेज कर शांत बैठी पुलिस

पुलिस का कहना है कि घटना से संबंधित फुटेज मिलने से इनकार किया है। स्कूल से घटना का कोई सीसीटीवी फुटेज मिलने से पुलिस ने इनकार किया है। स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई को लेकर डीसीपी का कहना है कि स्कूल पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

विवेचना के दौरान लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद शांत बैठ गई है। घटना के पांच दिन बीत जाने पर भी स्कूल जाकर कोई जांच नहीं की गई। वहीं, थाना पुलिस ने आरोपी के अपराधिक इतिहास होने से इनकार किया है।

ये भी पढ़ें- नोएडा में सेटेलाइट ने पकड़ी जलती पराली, अधिकारियों में मचा हड़कंप; आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और चलवाया रोटावेटर

यह है मामला

सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-27 स्थित एक नामी स्कूल में चार साल की बच्ची से आठ अक्टूबर को घिनौनी हरकत की थी। जानकारी होने पर बच्ची के पिता ने 10 अक्टूबर को सेक्टर-20 थाने में स्कूल में कार्यरत केयर टेकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भिजवाने की कार्रवाई की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें