Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida: अनुज-स्नेहा के मौत मामले में इन सवालों के जवाब की तलाश, विवि के कुलसचिव से हुई पूछताछ

शिव नाडर विश्वविद्यालय परिसर में हुई छात्रा की हत्या व छात्र की आत्महत्या के बाद सुरक्षा को लेकर क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉक्टर राजीव गुप्ता ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव से चार सवाल पूछे है। जवाब तीन दिन के अंदर दाखिल करने के लिए कहा गया है।

By Praveen SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 24 May 2023 12:28 AM (IST)
Hero Image
अनुज-स्नेहा के मौत मामले में इन सवालों के जवाब की तलाश

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। शिव नाडर विश्वविद्यालय परिसर में हुई छात्रा की हत्या व छात्र की आत्महत्या के बाद सुरक्षा को लेकर क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉक्टर राजीव गुप्ता ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव से चार सवाल पूछे है। उनका जवाब तीन दिन के अंदर दाखिल करने के लिए कहा है।

वहीं पुलिस की जांच में पता चला है कि छात्र ने 20 दिन तक छात्रावास में पिस्टल रखने के दौरान बैग अपने कमरे में बेड के नीचे रखा था। घटना वाले दिन बेड के नीचे से ही वह बैग निकाल कर ले गया था। क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने कहा कि अब तक शिक्षण संस्थान में रैगिंग की घटनाएं सामने आती थी, लेकिन हथियार लेकर विश्वविद्यालय में आ जाना यह सुरक्षा में बड़ी चूक है।

स्नेहा की हत्या कर अनुज ने खुद को मारी थी गोली

ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए हर विश्वविद्यालय को सुरक्षा सख्त करने की जरूरत है। बता दें कि 18 मई की दोपहर बीए समाजशास्त्र तृतीय वर्ष के छात्र अनुज ने सहपाठी छात्रा स्नेहा की गोली मारकर हत्या कर दी थी और उसके बाद खुद को भी गोली मारकर जान दे दी थी। हत्या व आत्महत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल आरोपित छात्र अमरोहा से लेकर आया था।

इन चार सवालों के मांगे है जवाब

  • क्या छात्रा ने विश्वविद्यालय प्रबंधन से पूर्व में छात्र के संबंध में कोई शिकायत की थी ?
  • विश्वविद्यालय में गठित महिला उत्पीड़न समिति द्वारा क्या कार्रवाई की गई ?
  • छात्रावास में रहने वाले छात्र को हथियार रखने से रोकने के लिए क्या कार्रवाई की गई ?
  • विश्वविद्यालय द्वारा ऐसे क्या प्रयास किए गए है, जिससे कि भविष्य में ऐसी घटना न हो ?
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें