Move to Jagran APP

Noida News: कक्षा छह की छात्रा के अपहरण का प्रयास, बच्ची ने मोटरसाइकिल से कूदकर बचाई जान

नोएडा के बिसरख कोतवाली क्षेत्र के रोजा जलालपुर गांव में एक कक्षा छह की छात्रा के अपहरण का प्रयास किया गया। शोर मचाने के साथ ही छात्रा ने अपहरणकर्ता की मोटरसाइकिल से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। बच्ची के शोर मचाने पर लोगों की भीड़ जमा होता देख अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोपित बदमाश की तलाश कर रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 18 Oct 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में कक्षा छह की छात्रा के अपहरण का प्रयास।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के रोजा जलालपुर गांव में एक कक्षा छह में पढ़ने वाली छात्रा के अपहरण करने का प्रयास किया गया। शोर मचाने के साथ ही छात्रा ने अपहरणकर्ता की मोटरसाइकिल से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। बच्ची के शोर मचाने पर लोगों की भीड़ जमा होता देख अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गया। मोटरसाइकिल से गिरने से बच्ची के हाथ, पेट और ठोड़ी पर गंभीर चोट आई है।

सूचना पर पहुंचे पीड़ित स्वजन संग स्कूल प्रबंधन ने सूचना पुलिस को देने के साथ बच्ची को नजदीकी अस्पताल भर्ती कराया। जहां प्राथमिकी उपचार के बाद बच्ची को छुट्टी दे दी गई है। घटना के बाद से बच्ची काफी डरी व सहमी है। पुलिस आरोपित बदमाश की तलाश कर रही है।

बच्ची आरोपी के बहकावे में आ गई

जलालपुर गांव में मेहताब अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी 14 वर्षीय बच्ची दीक्षा जलालपुर से सटे रोजा गांव स्थित जनता इंटर कालेज में कक्षा छह की छात्रा है। मेेहताब ने बताया कि स्कूल में बच्ची की अर्धवार्षिक परीक्षा चल रही है। स्कूल घर से महज दो किलोमीटर की दूरी पर है। रोजाना की तरह शुक्रवार को बच्ची परीक्षा देने के लिए दोपहर 11 बजकर 55 मिनट पर घर से निकली थी। गांव के बाहर एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर खड़ा हुआ था। उसने बच्ची को स्कूल छोड़ने की बात कहकर अपनी मोटरसाइकिल पर बिठा लिया। बच्ची भी उसके बहकावे में आ गई और मोटरसाइकिल पर बैठ गई।

बच्ची ने आनन-फानन में मोटरसाइकिल से छलांग लगा दी

स्कूल आ जाने के बाद बच्ची ने आरोपित से मोटरसाइकिल रोकने को कहा, लेकिन आरोपित ने मोटरसाइकिल रोकने के बजाय मोटरसाइकिल की रफ्तार बढ़ा दी। जिससे बच्ची घबरा गई। स्कूल से पांच सौ मीटर दूरी पर पहुंच जाने के बाद बच्ची ने शोर मचा दिया, उसके बाद भी बदमाश ने मोटरसाइकिल की रफ्तार कम नहीं की। बच्ची ने आनन-फानन में मोटरसाइकिल से छलांग लगा दी। बच्ची का शोर-शराबा सुनकर लोग घटना स्थल की तरफ दौड़े। लोगों को अपनी और आता देख बदमाश मौके से फरार हो गया। सूचना पर पीड़ित स्वजन संग स्कूल का स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ बदमाश

छात्रा के चचेरे भाई एडवोकेट रामलाल ने बताया कि स्कूल प्रबंधन से उनके पास फोन आया। जाकर देखा तो बच्ची लहूलुहान हालत में पड़ी थी। पीड़ित स्वजन ने तत्काल सूचना पुलिस को देने के साथ ही बच्ची को अस्पताल भर्ती कराया। पीड़ित स्वजन ने बताया कि पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले है। सीसीटीवी कैमरे में बदमाश बच्ची को ले जाता दिख रहा है।

घटना के बाद से ग्रामीणों में खौफ

हादसे के बाद से ग्रामीणों में अपने बच्चों की सुरक्षा की चिंता सता रही है। दिन हदाड़े दो गांवों के बीचोंबीच इस घटना के बाद लोग खौफ जदा है। सूचना पर आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई है।

सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। अपहरणकर्ता जल्द पुलिस गिरफ्त में होगा। - शक्ति मोहन अवस्थी, डीसीपी सेंट्रल जोन

यह भी पढ़ें- योगी सरकार ने लिफ्ट व एस्केलेटर को लेकर जारी किया बड़ा आदेश, ये हैं नियम और शर्तें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।