Move to Jagran APP

नोएडा में प्रसव के बाद मादा कुत्ते की मौत पर भावुक हुए पशुप्रेमी, कराया अंतिम संस्कार

Noida News नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी नहीं है। बुलेवार्ड में आठ माह के बच्चे को कुत्ते द्वारा नोचने की घटना के बाद प्राधिकरण द्वारा नामित एजेंसी द्वारा पकड़ा गया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 01 Nov 2022 09:59 AM (IST)
Hero Image
Noida News: प्रसव के बाद मादा कुत्ते की मौत पर लोगों ने किया हंगामा

नोएडा, जागरण संवाददाता। मादा कुत्ते के साथ बर्बरता करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया। सेक्टर-104 में प्रसव के बाद मादा कुत्ते की मौत की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने कुत्ते के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

कुत्ते के हमले में बच्चे की हुई थी मौत

बीते दिनों कोतवाली क्षेत्र स्थित बुलेवार्ड सोसायटी में आवारा कुत्ते के हमले में आठ माह के बच्चे की मौत हो गई थी। विरोध प्रदर्शन होने पर प्राधिकरण ने वहां से कई आवारा कुत्तों को पकड़ा था। वहां एक गर्भवती मादा कुत्ते को एक पशु प्रेमी महिला ने अपने पास रखा था।

आरोप है कि बीते दिनों नोएडा प्राधिकरण के कर्मियों ने गर्भवती मादा कुत्ते के साथ दुर्व्यवहार किया था। जिसमें वह घायल हो गई थी। घायल होने के कारण प्रसव के बाद ही उसकी मौत हो गई। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया। मादा कुत्ते ने आठ बच्चों को जन्म दिया।

— Abhishek Tiwari (@abhishe_tiwary) November 1, 2022

अभी तक पुलिस को नहीं मिली शिकायत

इसमें से दो की पेट में ही मौत हो गई थी, जबकि छह जीवित हैं। कोतवाली प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह सामने आएगी।

मौत को लेकर पशु प्रेमियों में आक्रोश

कुत्ते की मौत को लेकर पशु प्रेमियों में आक्रोश है। आवारा कुत्तों के लिए काम करने वाली विभा चुग का कहना है कि प्राधिकरण मामले में पूरी तरह लापरवाही बरत रहा है। उनका आरोप है कि सोसायटी से कुत्ते को गले में जाल डालकर रेस्क्यू किया गया था।

इसमें उसके मुंह पर चोट आइ थी, जबकि स्पष्ट दिशानिर्देश है कि कुत्ते को जाल डालकर रेस्क्यू किया जाए। हमने सेक्टर-94 स्थित प्राधिकरण के शेल्टर होम को लेकर भी शिकायत की है और प्राधिकरण ने वहीं पर कुत्ते का पोस्टमार्टम करा दिया है। 

कुत्ते का अंतिम संस्कार कराया

पशु प्रेमियों ने सोमवार को कुत्ते का अंतिम संस्कार कराया। पशु प्रेमी संजय महापात्रा ने बताया कि हमने पोस्टमार्टम के बाद हमने शव लेकर कालिंदी कुंज में अंतिम संस्कार कराया और उसकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर श्वेता, पल्लवी धर, गौरव धर समेत अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - 

Noida Dog Attack: नोएडा में कुत्तों के हमले से 8 महीने के बच्चे की मौत, गुस्साए लोगों का सोसायटी में प्रदर्शन

Noida Dog Attack: गाजियाबाद के बाद नोएडा में कुत्ते का आतंक: लिफ्ट में डिलीवरी ब्वॉय को काटा; वीडियो हुआ वायरल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।