Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: ईस्टर्न पेरीफेरल पर बैन हुए कम स्पीड वाले वाहन, कार्रवाई के लिए NHAI ने लिखा पत्र

ईस्टर्न पेरीफेरल पर धीमी गति के वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके लिए भारतीय राजमार्ग राष्ट्रीय प्राधिकरण की तरफ से जिलाधिकारी परिवहन विभाग व पुलिस को पत्र लिखा गया है। जिलाधिकारी ने बृहस्पतिवार को पुलिस उपायुक्त यातायात को पत्र लिखकर मोटर साइकिल स्कूटी ई- रिक्शा ऑटो रिक्शा ट्रैक्टर - ट्राली सहित ट्राई साइकिल व अन्य वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए निर्देशित किया गया है।

By Vaibhav TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 27 Oct 2023 10:49 PM (IST)
Hero Image
ईस्टर्न पेरीफेरल पर बैन हुए कम स्पीड से चलने वाले वाहन

जागरण संवादददाता, नोएडा। ईस्टर्न पेरीफेरल पर धीमी गति के वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसपर धीमी गति वाले वाहनों के चलने पर यातायात पुलिस व परिवहन विभाग की तरफ से कार्रवाई की जाएगी। इसपर क्रियांवन सुनिश्चित करने के लिए भारतीय राजमार्ग राष्ट्रीय प्राधिकरण की तरफ से जिलाधिकारी, परिवहन विभाग व पुलिस को पत्र लिखा गया है।

प्रवेश व निकासी स्थान पर पुलिस की तैनाती की मांग

मामले में भारतीय राजमार्ग राष्ट्रीय प्राधिकरण की तरफ से प्रवेश व निकासी स्थान पर पुलिस बल तैनात करने की मांग की गई है। इसको लेकर जिलाधिकारी ने बृहस्पतिवार को पुलिस उपायुक्त यातायात को पत्र लिखकर मोटर साइकिल, स्कूटी, ई- रिक्शा, ऑटो रिक्शा, ट्रैक्टर - ट्राली सहित ट्राई साइकिल व अन्य वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए निर्देशित किया गया है।

जिलाधिकारी ने बृहस्पतिवार को मामले में पुलिस उपायुक्त को निर्देश जारी किया है। ईस्टर्न पेरीफेरल की शुरूआत में 136 किलोमीटर तक धीमी गति से वाहनों के दौड़ने पर पाबंदी लगाई गई है। इसमें से जिले में बील-अकबरपुर व फतेहपुर रामपुर के दोनों स्थानों पर प्रवेश व निकासी को प्रतिबंधित करने के लिए पुलिस बल लगाने का निर्देश दिया गया है।

2018 में धीमी गति के वाहनों को प्रतिबंधित करने का पत्र जारी हुआ था

इसको लेकर भारतीय राजमार्ग राष्ट्रीय प्राधिकरण की तरफ से जून 2018 में धीमी गति के वाहनों को प्रतिबंधित करने का पत्र जारी किया गया था, जिसपर अब क्रियांवन शुरू हो गया है। ईस्टर्न पैरीफेरल सोनीपत से पलवल, बागपत, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और हरियाणा में फरीदाबाद से गुजरता है। यह सोनीपत और पलवल में वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से जड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें- नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को भोजन परोसेगी ये कंपनी, 37 साल के लिए हुआ करार

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कनेक्टिविटी को आसान बनाने का काम ईस्टर्न पेरीफेरल करता है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी डा. उदित नारायण पांडेय ने बताया कि लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि पेरीफेरल पर धीमी गति के वाहन नहीं चल सकते हैं। उल्लंघन करने पर विभाग की तरफ से सख्ती बरतते हुए कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Noida News: धनतेरस से पहले फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक दिलाने की तैयारी, निबंधन विभाग की ओर से प्रयास तेज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर