Move to Jagran APP

Noida Stadium: नोएडा स्टेडियम में रात में भी होगा क्रिकेट, लगेंगी फ्लड लाइट

नोएडा प्राधिकरण के एजीएम एके सिंह ने बताया कि नोएडा क्रिकेट स्टेडियम में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इसमें फ्लड लाइट दर्शकों के लिए कुर्सियां प्रमुख हैं। इसके लिए टेंडर हो चुका है। जल्द ही काम भी शुरू कराया जाएगा।

By Ajay ChauhanEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 19 Dec 2022 10:18 AM (IST)
Hero Image
Noida Stadium: नोएडा स्टेडियम में रात में भी होगा क्रिकेट, लगेंगी फ्लड लाइट
नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा स्टेडियम परिसर में स्थित नोएडा क्रिकेट स्टेडियम में अब रात में भी छक्के-चौके लगेंगे। नोएडा प्राधिकरण द्वारा क्रिकेट मैदान पर फ्लड लाइट लगाई जाएंगी। साथ ही दर्शक दीर्घा में 30 हजार कुर्सियों के साथ 15 वीआइपी बाक्स लगाए जाएंगे। प्रैक्टिस पिच समेत अन्य सुविधाओं पर भी काम होगा। इसका टेंडर हो चुका है। जनवरी पर काम शुरू हो जाएगा।

बढ़ाई जा रही सुविधाएं 

नोएडा प्राधिकरण क्रिकेट स्टेडियम बड़े मैचों की मेजबानी की तैयारी कर रहा है। इसको देखते हुए मानकों के अनुसार सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है। इसमें फ्लड लाइट सबसे महत्वपूर्ण हैं। 40 हजार दर्शकों की क्षमता वाले नोएडा क्रिकेट स्टेडियम का इंफ्रास्ट्रक्चर अंतरराष्ट्रीय मैचों को देखते हुए तैयार किया गया था। लेकिन फ्लड लाइट सबसे बड़ी बाधा थी। इसके चलते प्राधिकरण आगे नहीं आ रहा था।

अब स्टेडियम में फ्लड लाइट के लिए करीब 60 ऊंचाई के चार या छह टावर लगाए जाएंगे। बड़े मैचों में दर्शकों की आमद को देखते हुए पवेलियन और दर्शक दीर्घा पर भी काम होगा। दर्शक दीर्घा में 30 हजार कुर्सियां लगेगी। प्रत्येक कुर्सी का अलग नंबर होगा, जिससे भविष्य में टिकट वितरण में परेशानी न हो और दर्शकों को सीट नंबर के आधार पर प्रवेश दिया जा सके। दोनों पवेलियन में 15 वीआइपी बाक्स लगाए जाएंगे। दोनों पवेलियन में एक-एक गैलरी व बालकनी भी होगी।

स्कोरिंग के लिए डिजिटल बोर्ड

स्टेडियम में रोशनी और बैठने के साथ स्कोरिंग और दूसरे संसाधनों पर भी काम होगा। डिजिटल और मैनुअल स्कोर बोर्ड लगाए जाएंगे। प्रैक्टिस के लिए छह पिच तैयार की जाएगी। पिच के अलावा आउटफील्ड हो भी बेहतर बनाया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।