Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को भोजन परोसेगी ये कंपनी, 37 साल के लिए हुआ करार

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. ने ताजसैट्स के साथ अनुबंध किया है। एयरपोर्ट की विकासकर्ता कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. व ताजसैट्स के अधिकारियों के बीच गुरुवार को इन फ्लाइट कैटरिंग सुविधा के लिए अनुबंध पत्र हस्ताक्षर किए गए। शुरुआत में 15 हजार यात्रियों को प्रतिदिन भोजन परोसेगी।

By Arvind MishraEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 27 Oct 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को भोजन परोसेगी ये कंपनी।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. ने ताजसैट्स के साथ अनुबंध किया है। एयरपोर्ट की विकासकर्ता कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. व ताजसैट्स के अधिकारियों के बीच गुरुवार को इन फ्लाइट कैटरिंग सुविधा के लिए अनुबंध पत्र हस्ताक्षर किए गए।

37 साल के लिए हुआ अनुबंध

ताज सैट्स यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों को भोजन की सुविधा देगी। शुरुआत में 15 हजार यात्रियों को प्रतिदिन भोजन परोसेगी। इसके लिए एयरपोर्ट साइट पर चालीस हजार वर्गफीट की रसाेई बनाई जाएगी। इसे डिजायन, वित्त, संचालन एवं हस्तांतरण के आधार पर बनाया जाएगा। यह अनुबंध 37 साल के लिए किया गया है।कंपनी एयरपोर्ट परिसर में भोजन एवं पेय पदार्थ की बिक्री के लिए आउट लेट्स भी खोलेगी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बैगेज हेंडलिंग के लिए सीमेंस वैरियोट्रे, रोजेटे होटल, एयर इंडिया एसएटीएस के साथ कार्गो, एयरपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम के लिए सीता आदि विभिन्न सेवाओं के लिए विकासकर्ता कंपनी अनुबंध कर चुकी है। यात्रियों को यात्रा के दौरान भोजन परोसने व एयरपोर्ट परिसर में खानपान सेवा उपलब्ध कराने के लिए ताजसैट्स के साथ अनुबंध किया गया।

यह भी पढ़ें: नोएडा में रिटायर्ड DIG समेत चार लोगों से 24.51 लाख की ठगी, जालसाजों ने लालच व डर दिखाकर हड़पी रकम

इस मौके पर ताजसैट्स के सीईओ मनीष गुप्ता ने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इन फ्लाइट कैटरिंग सुविधा का अनुबंध ताजसैट्स के विकास में मददगार होगा। ताज सैट्स को चालीस साल का अनुभव एवं बड़ा नैटवर्क है। इस साझेदारी यात्रियों को बेहतरीन सुविधा मिलेगी।

यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि.के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि नोएडा एयरपोर्ट पर इन फ्लाइट किचन बनाने और संचालित करने के लिए ताजसैट्स के साथ साझेदारी यात्रियों के लिए आधुनिक, उपभोक्ता केंद्रित भोजन उपलब्ध कराने में मील का पत्थर है। भोजन, यात्रा एवं एयरपोर्ट पर मिलने वाले विशिष्ट अनुभव का एक अभिन्न अंग है।

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर ने कुतिया के साथ किया रेप, घिनौनी हरकत के बाद तीसरी मंजिल से नीचे फेंका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर