Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Traffic: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कुछ मिनट के सफर में लग रहे घंटों, डायवर्जन से जाम की चपेट में शहर

गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट के अधिकारियों के यातायात को सुगम बनाने के दावों की बृहस्पतिवार को पोल खुल गई। बुलंदशहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जगह-जगह जाम लग गया। शहर में डायवर्जन और जगह-जगह चौराहों पर खराब पड़ी ट्रैफिक लाइट लाेगों के लिए परेशानी का सबब बन गई। लोगों एक से दूसरी जगह पहुंचने में लंबा वक्त लग रहा है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Thu, 25 Jan 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
नोएडा शहर में जगह-जगह लगा लंबा जाम। जागरण

जागरण संवाददाता, नोएडा। गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट के अधिकारियों के यातायात को सुगम बनाने के दावों की बृहस्पतिवार को पोल खुल गई।

बुलंदशहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जगह-जगह जाम लग गया। शहर में डायवर्जन और जगह-जगह चौराहों पर खराब पड़ी ट्रैफिक लाइट लाेगों के लिए परेशानी का सबब बन गई।

कई दिनों से चल रही थी तैयारी फिर भी...

बुलंदशहर में आयोजित कार्यक्रम के लिए यातायात विभाग के अधिकारी पिछले कई दिन से तैयारियों में लगे हुए थे। बुधवार को डीसीपी ट्रैफिक ने डीएनडी से लेकर जेवर टोल प्लाजा तक रिहर्सल किया था। इस दौरान यातायात विभाग के अधिकारियों की फ्लीट भी निकाली गई।

दावे किए गए थे कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे पर 25 जनवरी सुबह सात बजे से 26 जनवरी में दिल्ली में होने वाली गणतंत्र परेड कार्यक्रम की समाप्ति तक मालवाहक वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

इन मार्गों का हुआ है डायवर्जन

इसके अलावा कुछ मार्गों पर डायवर्जन भी किया गया, लेकिन बृहस्पतिवार सुबह से ही व्यवस्था धड़ाम हो गई। नोएडा से दिल्ली जाने वाले कालिंदी कुंज मार्ग, सेक्टर-37 चौराहा, एलीवेटेड रोड से अंडरपास की तरफ जाने वाला मार्ग, डीएनडी, चिल्ला लिंक मार्ग समेत शहर के प्रमुख चौराहों पर भारी जाम लग गया।

लोग वाहनाें से निकलकर जाम की वीडियो और फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म पर साझा करते देखे गए। साथ ही इस जाम की स्थिति के लिए जिम्मेदारों को भी कोसते नजर आए।

ट्रैफिक पुलिस ने दिया ये जवाब

लोगों का कहना था कि यातायात विभाग हर बड़े कार्यक्रम पर दावे करता है, लेकिन शहरवासियों को जाम से निजात नहीं दिला पाता।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि कुछ मार्गों पर डायवर्जन और वीआईपी-वीवीआईपी मूवमेंट के चलते वाहनों की गति धीमी हुई है। यातायात कर्मियों को लगाकर यातायात सुगम कराया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर