Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Traffic Advisory: नोएडा में आज बदला रहेगा ट्रैफिक, इन मार्गों से जाने से बचें; पुलिस ने लागू किया डायवर्जन प्लान

Noida Traffic Diversion नोएडा में आज बुधवार को कांशीराम की पुण्यतिथि पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव रहेगा। दलित प्रेरणा स्थल पर पुष्पांजलि कार्यक्रम के कारण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और डीएनडी पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की सलाह दी गई है। किसी भी तरह की यातायात असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:38 AM (IST)
Hero Image
यातायात पुलिस ने डायवर्जन का पालन करने की अपील की। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। बसपा पार्टी संस्थापक काशीराम की पुण्य तिथि पर बुधवार को सेक्टर 95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल पर पुष्पांजली कार्यक्रम होगा। यातायात पुलिस ने कार्यक्रम को लेकर यातायात निर्देशिका जारी की। वाहन चालकों से यातायात असुविधा से बचने के लिए डायवर्जन का पालन करने की अपील की।

यह रहेगा प्लान

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल पर यातायात का दबाव होने की स्थिति में महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 की ओर यातायात को डायवर्ट किया जायेगा।
  • यह यातायात सेक्टर 37 से अटटा चौक, रजनीगंधा चौक, सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नंबर-चार पर यातायात का दबाव होने की स्थिति में फिल्म सिटी फ्लाईओवर से सेक्टर 18 की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सेक्टर 18 से रजनीगंधा चौक, सेक्टर 15 गोलचक्कर चौक अथवा सैक्टर 18 अण्डरपास से एलीवेटेड होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्मसिटी फ्लाई ओवर के पास यातायात दबाव होने की स्थिति में सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अटटा चौक, सैक्टर 37 होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था

  • कार्यक्रम में आने वाली सभी यात्री बसों की पार्किंग डीएनडी टोल के पास बांये ओर मार्ग के किनारे होगी।
  • कार्यक्रम में परीचौक, सैक्टर 37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्ररेणा स्थल के गेट नंबर-एक के अंदर होगी।
  • दिल्ली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग फिल्मसिटी के अंदर बनी मल्टीलेवल पार्किंग में होगी।
  • कालिन्दी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सैक्टर 95 गंदानाला के पास बनी दलित प्ररेणा स्थल पार्किंग की अण्डरग्राउण्ड पार्किंग में होगी।

असुविधा होने पर मिलेगी मदद

कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करे। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है।

— Noida Traffic Police (@noidatraffic) October 9, 2024
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें