Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida twin towers demolition: सोसायटी के लोगों को अपने घर की सता रही चिंता, टावर गिरने से 5 हजार निवासी होंगे प्रभावित

Noida twin towers demolition ट्विन टावर गिराए जाएंगे तो एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसायटी के लगभग 5000 निवासी सबसे अधिक प्रभावित होंगे। ऐसे में लोगों को अपने सामान और आशियाने और सामानों की चिंता सताने लगी है।

By Umesh KumarEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 08:48 AM (IST)
Hero Image
नोएडा ट्विन टावर को गिराए जाने से पास की सोसायटी के लोग परेशान। (फाइल फोटो)

नोएडा, एजेंसी। नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर (Noida twin towers demolition) को गिराने की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है। वैसे-वैसे टॉवर के आसपास रहने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं। 28 अगस्त को जब टावर गिराए जाएंगे तो एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसायटी के लगभग 5,000 निवासी सबसे अधिक प्रभावित होंगे। ऐसे में लोगों को अपने सामान और आशियाने की चिंता सताने लगी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए एमराल्ड कोर्ट के एस्टर-2 टावर में रहने वाले राजेश राना ने कहा कि, उनका फ्लैट ट्विन टावरों से सिर्फ 9 मीटर की दूरी पर है। पिछले कुछ हफ्तों से उनके दिमाग में केवल ध्वस्तीकरण की ही बात चल रही है। बस यही चिंता सता रही है कि कितना सामान ले जाएं और कितना छोड़ दें।

कुछ जाएंगे रिश्तेदारों के घर तो कुछ छुट्टी पर

जबकि कुछ निवासी दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में अपने रिश्तेदारों के घरों में जाने की योजना बना रहे हैं। वहीं कुछ ने उत्तराखंड और राजस्थान जैसी जगहों पर छुट्टी पर जाने की योजना बनाई है। टावर को गिराए जाने के दौरान पास के निजी फेलिक्स अस्पताल ने किसी भी आपात स्थिति में 50 बिस्तर आरक्षित करने की घोषणा की गई है।

धूल से बचने के लिए पहने मास्क और चश्मा

फेलिक्स अस्पताल के डॉ डी के गुप्ता ने कहा कि अगले सात से 90 दिनों तक आसपास रहने वाले लोगों को भारी धूल के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होने की संभावना है। एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि टावर के आसपास रहने वाले लोगों को मास्क, चश्मा पहनने, बाहर जाने से बचने, आंखों में जलन होने पर डॉक्टर से परामर्श लेने का आग्रह किया है।

90 दिन में हटाया जाएगा मलबा

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे जब सुपरटेक ट्विन टावर गिराया जाएगा तो इससे 55,000 टन मलबा निकलेगा। इस मलबे को हटाने में तीन महीने से भी ज्यादा का समय लग सकता है। इसके लिए सी एंड डी बेस्ट मैनेजमेंट प्लान बनाया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर