Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Ved Van Park: नोएडा के वेदवन पार्क में भरा बारिश का पानी, पंप चलाकर निकाला जा रहा बाहर

सेक्टर 78 स्थित वेद वन पार्क में वर्षा जल संचयन संयंत्र नहीं होने के कारण जल संचयन नहीं हो पा रहा है। इसके कारण पार्क में वर्षा से होने वाले जलभराव को पंप चला कर निकालने का काम नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में लोग पार्क में वर्षा जल संचयन संयंत्र ना होने पर प्राधिकरण पर कस रहे हैं।

By Vaibhav TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 27 Jul 2023 11:08 AM (IST)
Hero Image
Noida Ved Van Park: नोएडा के वेदवन पार्क में भरा बारिश का पानी

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर 78 स्थित वेद वन पार्क में वर्षा जल संचयन संयंत्र नहीं होने के कारण जल संचयन नहीं हो पा रहा है। इसके कारण पार्क में वर्षा से होने वाले जलभराव को पंप चलाकर निकालने का काम नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है।

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में लोग पार्क में वर्षा जल संचयन संयंत्र ना होने पर प्राधिकरण पर कस रहे हैं। साथ ही भूजल रिचार्ज करने के लिए उचित व्यवस्था ना करने पर मुखर हैं। सेक्टर 78 में रहने वाले अमित गुप्ता की तरफ से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि वेद वन पार्क में वर्षा जल संचयन संयंत्र ना होने व भूजल रिचार्ज करने का प्रयास नहीं किया जा रहा है।

इसके बारे में कोई सोचने वाला नहीं है। इसके बाद नोएडा प्राधिकरण की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया कि सुझाव को संबंधित विभाग के पास भेज दिया गया है। आशीष पांडा की तरफ से कहा गया कि जल को बचाने के लिए जगह-जगह स्लोगन देखने को मिल रहा है, लेकिन जमीनी स्तर पर काम नहीं हो रहा है।

मेघदूतम पार्क में भी स्थित वर्षा जल संचयन संयंत्र कई दिनों से खराब पड़े हुए हैं। मामले में लोगों ने भूजल स्तर रिचार्ज करने के लिए उचित कदम उठाने की मांग नोएडा प्राधिकरण से की है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर