Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला वकील हत्याकांड: आरोपित की तलाश में नेपाल तक भेजी पुलिस टीम, जब देखा कई घंटे का CCTV फुटेज तो उड़े होश

दिल्ली हाईकोर्ट की महिला वकील रेनू सिन्हा हत्याकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यह बात सामने आई है कि आरोपित पति 15 घंटे से भी ज्यादा समय तक अपने ही घर के स्टोर रूम में छिपा रहा लेकिन पुलिस जांच के दौरान उसे ढूंढ नहीं पाई। यही नहीं उसे तलाशने को पुलिस ने एक टीम नेपाल भी भेज दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Tue, 12 Sep 2023 01:13 PM (IST)
Hero Image
महिला वकील की हत्या के मामले में आरोपित पति गिरफ्तार। जागरण

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा सेक्टर 30 में रविवार की सुबह दिल्ली हाईकोर्ट की वकील रेनू सिन्हा की उनके पति के द्वारा हत्या कर दी गई। इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड के बारे में तब खुलासा हुआ जब महिला के भाई ने उसे फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। तब भाई उसके घर पहुंचा लेकिन उसका दरवाजा बाहर से बंद था। इस पर उसने महिला के पति को फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

तब रविवार की शाम करीब 4 बजे मृतका के भाई अजय ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सेक्टर-30 स्थित डी-40 कोठी के मुख्य गेट पर लगा ताला तोड़ा और कोठी में प्रवेश किया। इसके बाद घर के अंदर के कमरों में लगे दरवाजे तोड़कर पुलिस महिला वकील के बेडरूम तक पहुंची और फिर वहां से बाथरूम के अंदर पड़ी रेनू सिन्हा की लाश बरामद की। महिला के पड़ोसियों ने जब आरोपित पति को फोन किया था तो उसने बताया कि वह दिल्ली के लोधी रोड गया है।

यह भी पढ़ें: नोएडा में महिला अधिवक्ता हत्या मामले में खुलासा, इस वजह से पति ने उठाया था खौफनाक कदम

पुलिस ने आरोपित की तलाश में एक टीम भेजी नेपाल

पहली बार जब पुलिस कोठी में पहुंची तो उन्होंने लाश बरामद की, घर की चेकिंग की और फिर वहां से चले गए। महिला के पति नितिननाथ का फोन न लगने के चलते महिला के भाई ने उसी पर हत्या का शक जताया। इसके बाद पुलिस ने भाई की शिकायत के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया और आरोपित की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया। यही नहीं एक टीम नेपाल बॉर्डर के लिए भी रवाना की गई।

सीसीटीवी फुटेज देख क्यों चौंकी पुलिस

इस दौरान पुलिस ने जब घर का सीसीटीवी फुटेज चेक किया और घर के आसपास लगे कैमरों के फुटेज चेक किए तो पता पाया कि महिला का पति घर से बाहर जाते दिखा ही नहीं था। तब पुलिस चौंकी और दोबारा कोठी की तलाशी लेने की सोची।

यह भी पढ़ें: फरीदाबाद के BK अस्पताल से नवजात बच्च चोरी कर ले गई महिला, CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

15 घंटे से भी ज्यादा समय तक घर में ही छिपा रहा आरोपित

इसके बाद पुलिस टीम ने दोबारा वीडियोग्राफी करके घर की तलाशी ली तो घर के प्रथम तल स्थित स्टोर रूम का दरवाजा अंदर से बंद मिला। दरवाजा तोड़ा तो उसमें नितिन नाथ मिला। उसने हत्या का आरोप स्वीकार किया। इस तरह वह घर के अंदर 15 घंटे तक बंद रहा। यदि पुलिस शुरुआत में ही अच्छे से जांच करती तो आरोपित की गिरफ्तारी पहले दिन ही हो जाती।