Move to Jagran APP

New Year Eve: नोएडा में 138 चालकों ने शराब पीकर दौड़ाई कार, 123 चालकों का चालान, 15 वाहनों को किया गया सीज

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि यातायात पुलिस की ओर से नव वर्ष की संख्या पर 40 जगह पर बैरियर लगाकर चेकिंग की गई थी। शहर में प्रमुख जगह के साथ चौराहे पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग की गई। वाहन चालकों की मौके पर ब्रेथ एनालाइजर के जरिये से जांच की गई। जांच में तय से अधिक मात्रा में शराब पीने वाले वाहन चालकों के चालान किए गए।

By MOHD Bilal Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 02 Jan 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
New Year Eve: नोएडा में 138 चालकों ने शराब पीकर दौड़ाई कार

जागरण संवाददाता, नोएडा। यातायात पुलिस की सख्ती के बावजूद नव वर्ष की रात लोगों ने खूब जाम छलकाए। शराब पीकर वाहन चलाने से भी लोग बाज नहीं आए। नतीजतन ड्रंकन एंड ड्राइव अभियान में 123 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। वहीं 15 वाहनों को सीज किया गया है।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि यातायात पुलिस की ओर से नव वर्ष की संख्या पर 40 जगह पर बैरियर लगाकर चेकिंग की गई थी। शहर में प्रमुख जगह के साथ चौराहे पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग की गई। वाहन चालकों की मौके पर ब्रेथ एनालाइजर के जरिये से जांच की गई।

नशे की हालत में पाए गए 138 वाहन चालक 

जांच में तय से अधिक मात्रा में शराब पीने वाले वाहन चालकों के चालान किए गए। विभिन्न जगह पर 2485 वाहनों को जांच के लिए रोका गया। जिसमें 138 वाहन चालक नशे की हालत में पाए गए।

इनमें 15 वाहनों को मौके पर सीज किया गया है। वहीं 123 वाहनों का चालान किया गया है। इसके अलावा सोमवार को यातायात पुलिस की ओर से बिना हेलमेट के 3360,बिना सीट बेल्ट के 107, विपरीत दिशा के 309, नो पार्किंग के 503, ओवर स्पीड के 644 सहित कुल 6836 चालान किए गए। विभिन्न जगह पर अभियान चलाकर कार्रवाई करने के साथ लोगों को यातायात नियम के प्रति जागरूक किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।