Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: प्लॉट बेचने के नाम पर लखनऊ के शख्स से 1.35 करोड़ रुपये हड़पे, नौ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

गांव बरौला में प्लॉट बेचने के नाम पर लखनऊ के एक व्यक्ति से 1.35 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संदीप चौधरी का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर कमल सिंह कमल सिंह की पत्नी मोहित सुभाष चौधरी पवन खटाना भूरा गुर्जर संदीप बसोया रेशा बसोया अभय सिंह और अन्य व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 11 Oct 2023 09:44 AM (IST)
Hero Image
Noida Crime: प्लॉट बेचने के नाम पर लखनऊ के शख्स से 1.35 करोड़ रुपये हड़पे

गौरव भारद्वाज, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-49 क्षेत्र के गांव बरौला में प्लॉट बेचने के नाम पर लखनऊ के एक व्यक्ति से 1.35 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर नौ लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

इतने रुपये में तय हुआ था इकरारनामा

लखनऊ की कौशलपुरी कालोनी के रविंद्र कुमार ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उन्होंने अभय कुमार सिंह और केशव कुमार से गांव बरौला में 109 वर्गगज जमीन का बैनामा 17 अगस्त 2022 में अपनी कंपनी के नाम कराया था। इसके बाद कमल सिंह से गांव बरौला में 170 वर्गगज जमीन खरीदने के लिए इकरारनामा 1,30,90,000 रुपये में तय हुआ था।

आरोप है कि इकरारनामे के बाद कमल सिंह के खाते में 42.50 लाख रुपये खाते में ट्रांसफर किए थे। 21-21 लाख रुपये के चार पीडीसी चेक कमल सिंह को दिए। कमल सिंह ने संदीप बेसोया और उसकी पत्नी रेशा बेसोया के खाते में भी 9.40 लाख रुपये जमा कराए।

Also Read-

Noida Police: सिरफिरे ने महिला पर ब्लेड से किया हमला, पुलिस मुठभेड़ में पैर में लगी गोली; अब जेल में पीसेगा चक्की!

19 जून 2023 को कमल सिंह ने बैनामा कर दिया। जब कमल सिंह से दोनों भूखंडों के मूल दस्तावेज मांगे तो कहा कि वह बैंक लाकर में रखे हुए हैं और जल्द सौंप देगा, लेकिन कई दस्तावेज नहीं सौंपे। आरोप है कि अगस्त 2023 में जब प्लॉट पर कामगार पहुंचे तो सुभाष चौधरी, पवन खटाना व उनके साथ के लोगों ने आकर काम रुकवा दिया।

आरोपितों ने पहले भी कई लोगों को बेचा यह प्लॉट

आरोप है कि दोनों लोगों ने प्लॉट की एवज में 1.40 करोड़ रुपये की मांग की। तब पीड़ित को पता चला कि वह षड्यंत्र का शिकार हो गया है। इसके बाद पता चला कि आरोपितों ने इस प्लॉट को पूर्व में भी कई लोगों को बेचा है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संदीप चौधरी का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर कमल सिंह, कमल सिंह की पत्नी, मोहित, सुभाष चौधरी, पवन खटाना, भूरा गुर्जर, संदीप बसोया, रेशा बसोया, अभय सिंह और अन्य व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर