Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीमा हैदर पाकिस्तानी जासूस नहीं, 'रॉ एजेंट' है! सच्चाई जान PAK आर्मी के उड़ गए होश; पति गुलाम हैदर को कही यह बात

सीमा हैदर पर बनने वाली फिल्म कराची टू नोएडा का टीजर रिलीज हो गया है। टीजर में सीमा को भारतीय जासूस के रूप में दिखाया गया है। वह रॉ एजेंट के रूप में काम रही है। उसमें सीमा हैदर को लेकर एक डायलॉग है जिसे तू मुमताज समझ रहा था वह हिंदुस्तानी जासूस थी साले लप्पू वह नहीं तू है तू।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 27 Oct 2023 06:12 PM (IST)
Hero Image
सीमा हैदर पर बनने वाली फिल्म कराची टू नोएडा का टीजर रिलीज

डिजिटल डेस्क, नोएडा। अपने प्यार के लिए शरहद पार करके पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर पर बनने वाली कराची टू नोएडा का टीजर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म के टीजर में सीमा हैदर को पाकिस्तानी जासूस नहीं, भारतीय जासूस के रूप में दिखाया गया है।

सायमा हैदर खान है सीमा के किरदार का नाम

जानी फायरफॉक्स फिल्म के तीन मिनट के टीजर में सीमा हैदर के किरदार का नाम सायमा हैदर खान है। फिल्म में सीमा हैदर के पति और उनके रिश्तेदारों को दिखाया गया है। टीजर की शुरूआत में सायमा हैदर खान को लेकर एक डायलॉग है, जिसमें पाकिस्तानी अधिकारी कहता नजर आ रहा है- "जिसे तू मुमताज समझ रहा था, वह हिंदुस्तानी जासूस थी, साले लप्पू वह नहीं तू है तू।"

अमित जानी ने फिल्म को किया प्रोड्यूस

खास बात है कि इस फिल्म को अमित जानी ने प्रोड्यूस किया है। अमित जानी ने ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में सीमा हैदर के घर पर मुलाकात की थी और फिल्म बनाने की घोषणा की थी। कराची टू नोएडा फिल्म में पाकिस्तान के कराची से लेकर ग्रेटर नोएडा तक के कई सीन हैं।

रॉ एजेंट के रूप में सीमा को दिखाया गया

फिल्म में सायमा हैदर खान को भारत के रॉ एजेंट के रूप में दिखाया है। सीमा हैदर के पति सचिन मीना को लप्पू और झींगुर कहने वाला भी सीन है। लप्पू शब्द को लेकर एक महिला को जवाब देते हुए सायमा हैदर खान (सीमा हैदर) कहती है,  ठमेरे पति को लप्पू कहने से पहले अपने बुड्ढे को तो देख ले, वह कौन-सा सनी देओल है, उसने कितने हैंडपंप को उखाड़ दिए।"  

नेपाल के रास्ते भारत आई थी सीमा हैदर

बता दें कि सचिन मीना से मिलने के लिए सीमा हैदर नेपाल के रास्ते बस से ग्रेटर नोएडा अवैध तरीके से आई। वह दुबई से फ्लाइट के जरिए नेपाल पहुंची और फिर ग्रेटर नोएडा आ गई। अवैध तरीके से भारत आई सीमा हैदर पर पाकिस्तानी जासूस होने के भी आरो लगे थे। इसको लेकर जांच एजेंसियों ने सीमा हैदर और सचिन मीना को गिरफ्तार भी किया था। 

यह भी पढ़ें- World Cup खत्म होते ही सीमा हैदर उठाएगी बड़ा कदम, पूर्व प्रेमी के चौंकाने वाले खुलासे से पति सचिन का दुखेगा दिल

सीमा हैदर से जांच एजेंसियों ने लंबी पूछताछ करके रिपोर्ट सरकार को भेज दी है। अब फैसला सरकार को करना है। सीमा के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के सचिन मीना के साथ उसकी शादी नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर में हुई थी। सीमा और सचिन की शादी से जुड़ी तस्वीरें भी सामने आईं हैं।

यह भी पढ़ें- PM मोदी के भाषण की मुरीद हुई सीमा हैदर, चंद्रयान-3 की सफलता से खुश होकर पाकिस्तानी महिला ने लिया बड़ा फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर