Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Seema Haider ने मेरा भारत महान का बैज लगाकर वीडियो किया वायरल, प्रोड्यूसर ने दिया फिल्म में रोल का ऑफर

Seema Haider News नेपाल के रास्ते भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा को अभी भारतीय नागरिकता मिलने पर फैसला होना बाकी है। इससे पहले सीमा ने अपने आप को भारतीय मानना शुरू कर दिया है। इसके लिए उसने मेरा भारत महान का बैज लगाकर खुद का वीडियो इंस्टग्राम पर वायरल किया है। जिसके बैकग्राउंड में देश भक्ति गीत बज रहा है।

By Praveen SinghEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 01 Aug 2023 03:05 PM (IST)
Hero Image
Seema Haider ने मेरा भारत महान का बैज लगाकर वीडियो किया वायरल

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। नेपाल के रास्ते भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा को अभी भारतीय नागरिकता मिलने पर फैसला होना बाकी है। इससे पहले सीमा ने अपने आप को भारतीय मानना शुरू कर दिया है। इसके लिए उसने मेरा भारत महान का बैज लगाकर खुद का वीडियो इंस्टग्राम पर वायरल किया है। जिसके बैकग्राउंड में देश भक्ति गीत बज रहा है।

परिवार का खर्चा चलाना हुआ मुश्किल

वहीं, पुलिस की निगरानी के चलते सचिन और उसके पिता नेत्रपाल काम पर नहीं जा पा रहे हैं जिसके चलते आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। परिवार का खर्चा चलाना मुश्किल हो रहा है। सीमा सचिन की आर्थिक परेशानियों को देखते हुए मेरठ के रहने वाले अमित जानी ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने सीमा हैदर को अपनी फिल्म में काम करने का निमंत्रण दिया है।

अमित जानी का कहना है कि हमने सीमा के अवैध रूप से भारत आने का विरोध किया, लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि सीमा हैदर और उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। ऐसे में भारतीय होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम उसकी मदद करें।

अमित का कहना है कि जोधपुर में हुई दर्जी कन्हैया लाल साहू की हत्या पर (एक टेलर मर्डर स्टोरी) के नाम से फिल्म बना रहे हैं। अमित जानी ने कहा कि यदि सीमा हैदर चाहेगी तो हमारी फिल्म में काम कर सकती है। इसके एवज में उसको भुगतान भी किया जाएगा।

सचिन को नौकरी देने से किया मना

कस्बे में परचून की जिस दुकान पर सचिन पूर्व में नौकरी करता था अब उस दुकानदार ने सचिन को नौकरी पर रखने से मना कर दिया है। दुकान मालिक को आशंका है कि कहीं वह भी पुलिस के पचड़े में न फंस जाए।

पुलिस को दिया प्रार्थना पत्र भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्योराज सिंह ने बताया कि उन्होंने सचिन के पिता नेत्रपाल के साथ जाकर रबूपुरा कोतवाली में एक प्रार्थना दिया है। जिसमें उन्होंने निवेदन किया है कि सचिन और उसके पिता नेत्रपाल को काम पर जाने से नहीं रोका जाए।

क्या था मामला

पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर पब्जी गेम खेलने के दौरान कस्बा निवासी सचिन के संपर्क में आ गई थी। और दोनों में प्यार हो गया था। अपने प्यार को पाने के लिए सीमा हैदर अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते भारत की सीमा में प्रवेश करके रबूपुरा आकर रहने लगी थी।

सूचना पर पुलिस ने डेढ़ महीने छह जुलाई को सीमा चारों बच्चे, सचिन और उसके पिता नेत्रपाल को गिरफ्तार किया था। अब न्यायालय से जमानत मिलने के बाद दोनों रबूपुरा में सचिन के घर पर रह रहे हैं। न्यायालय ने सशर्त जमानत देते हुए कहा था कि दोनों देश छोड़कर नहीं जा सकते।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर