Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA News: आज एक बार फिर फ्यूल स्टेशन के लिए भूखंड योजना होगी लॉन्च, यमुना प्राधिकरण ने लिया फैसला

Fuel Station Plot Scheme Launched यमुना प्राधिकरण ने पहले फ्यूल स्टेशन के लिए भूखंड योजना निकाली थी जो किसी कारण से सफल नहीं हो पाई थी। अब एक बार आज फिर से प्राधिकरण फ्यूल स्टेशन के लिए भूखंड योजना निकालने जा रहा है। यह प्लान सेक्टर 18 20 व 22 डी में निकाला जाएगा। दूसरी ओर आवासीय भूखंड योजना आज समाप्त हो रही है।

By Arvind Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 23 Aug 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
पूर्व में असफल रही फ्यूल भूखंड योजना आज फिर होगी लांच। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ( Yamuna Authority News) यमुना प्राधिकरण शुक्रवार को फ्यूल स्टेशन के लिए भूखंड योजना निकालने जा रहा है। तीन भूखंडों की योजना में नीलामी के आधार पर आवंटन होगा। योजना में आवेदन के लिए 16 सितंबर तक मौका दिया गया है।

फ्यूल स्टेशन के लिए निकाली थी भूखंड योजना

यमुना प्राधिकरण ने पूर्व में भी फ्यूल स्टेशन के लिए भूखंड योजना निकाली थी, लेकिन यह योजना सफल नहीं हुई। प्राधिकरण एक बार फिर सेक्टर 18, 20 व 22 डी में एक-एक भूखंड की योजना निकालने जा रहा है।

सेक्टर 18 व 22 डी में भूखंड 2100 वर्गमीटर व सेक्टर 20 में 16 सौ वर्गमीटर का है। यीडा सीईओ डा. अरुणवीर सिंह का कहना है कि भूखंड के लिए 56980 रुपये रिजर्व प्राइस रखा गया है।

तीनों सेक्टर आवासीय श्रेणी के

बोली के आधार पर भूखंडों का आवंटन होगा। तीनों सेक्टर आवासीय श्रेणी के हैं। फ्यूल स्टेशन से सेक्टर के लोगों को ईंधन की सुविधा आस-पास उपलब्ध हो जाएगी।

इसके अलावा यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना समाप्त होने में एक दिन बचा हुआ है। योजना शुक्रवार को समाप्त होने जा रही है, लेकिन पंजीकरण राशि के लिए सीमित पेमेंट गेटवे के कारण कई लोगों को योजना में आवेदन करने के लिए अभी भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: नोएडा में आवासीय भूखंड योजना में आवेदन का आज अंतिम दिन, अब तक डेढ़ लाख लोगों ने किया अप्लाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर