Move to Jagran APP

खुशखबरी: नोएडा में सुपरटेक के प्रोजेक्ट में प्लॉटों की रजिस्ट्री हुई शुरू, 600 से ज्यादा लोगों को मिलेगा मालिकाना हक

ग्रेटर नोएडा में सुपरटेक अपकंट्री प्रोजेक्ट में प्लॉटों की रजिस्ट्री शुरू हो गई है। पहले दिन सोमवार को पांच खरीदारों ने प्लॉटों की रजिस्ट्री कराई। सुपरटेक अपकंट्री वेलफेयर एसोसिएशन ने रजिस्ट्री शुरू होने पर यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों का आभार जताया है। बता दें कि सुपरटेक अपकंट्री परियोजना में 608 रजिस्ट्री के लिए प्राधिकरण बोर्ड ने स्वीकृति दी थी। इससे खरीदारों को बैंक लोन मिलना आसान हो जाएगा।

By Arvind Mishra Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 22 Oct 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
सुपरटेक अपकंट्री परियोजना में प्लॉटों की रजिस्ट्री सोमवार से शुरू हुई। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) क्षेत्र में सुपरटेक अपकंट्री परियोजना (Supertech Upcountry Project) में प्लॉटों की रजिस्ट्री सोमवार से शुरू हो गई। पहले दिन पांच खरीदारों ने प्लॉटों की रजिस्ट्री कराई।

सुपरटेक अपकंट्री वेलफेयर एसोसिएशन ने रजिस्ट्री शुरू होने पर यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों का आभार जताया है। बता दें कि सुपरटेक अपकंट्री परियोजना में 608 रजिस्ट्री के लिए प्राधिकरण बोर्ड ने स्वीकृति दी थी।

रंग लाई निवासियों की मेहनत

सोमवार से रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू हो गई। निवासियों ने यमुना प्राधिकरण कार्यालय पहुंचकर प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह का आभार व्यक्त किया। एसोसिएशन का कहना है कि संपत्ति की रजिस्ट्री की मांग काफी समय से की जा रही थी। काफी प्रयास के बाद मेहनत रंग लगाई है।

घर बनाने के लिए आसानी से मिलेगा बैंक लोन

सुपरटेक के अध्यक्ष आरके अरोड़ा, सुपरटेक अपकंट्री वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र नागर, घर खरीदार के अधिकृत प्रतिनिधि गौरव त्यागी के प्रयास एवं सहयोग से यह संभव हो सका है। रजिस्ट्री शुरू होने से सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी। घर खरीदारों को संपत्ति का उचित मूल्य मिलेगा। घर बनाने के लिए बैंक लोन मिलना आसान हो जाएगा।

22 व्यावसायिक प्लॉट योजना की तिथि बढ़ाई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 22 व्यावसायिक प्लॉटों की योजना में आवेदन की तिथि बढ़ाकर 24 अक्टूबर कर दी है। इनमें 11 प्लॉट दो एफएआर (फ्लोर एरिया रेशियो) और 11 प्लॉट चार एफएआर के हैं। प्लॉटों का आवंटन ई- नीलामी के जरिये किया जाएगा। प्राधिकरण द्वारा इससे पहले भी व्यावसायिक प्लॉट आवंटित किए जा चुके हैं।

24 अक्टूबर बढ़ाई गई योजना 

अगस्त में प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-10, सेक्टर-12 व ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-एक, सिग्मा-दो, तीन व चार, ईटा-एक, नालेज पार्क तीन, चाई-फाई व जीटा-एक में कुल 22 व्यावसायिक प्लॉटों की योजना लॉन्च की थी। इनका क्षेत्रफल 1500 से लेकर 18279 वर्गमीटर तक है। इस योजना में पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर थी, जिसे बढ़ाकर अब 24 अक्टूबर कर दिया है।

इन सेक्टरों में व्यावसायिक गतिविधियों को मिलेगा बढ़ावा 

आवेदन से लेकर आवंटन तक की प्रक्रिया ऑनलाइन ही की जाएगी। प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि योजना में ज्यादा से ज्यादा लोग आवेदन कर सकें, इसके लिए पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी गई है। योजना में निवेश करने के इच्छुक लोग अब 24 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकते हैं। इन प्लॉटों के आवंटनों से सेक्टरों में व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।