Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी करेंगे सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का उद्घाटन, ATS कमांडो की टीम पहुंची; सुरक्षा में तैनात रहेंगे 3500 जवान

Semicon India Events प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (11 सितंबर) को ग्रेटर नोएडा आएंगे। पीएम मोदी हेलीकॉप्टर के जरिए आएंगे और एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के लिहाज से 35 सौ जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। पढ़िए आखिर पूरे कार्यक्रम का शेड्यूल क्या है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
Semicon India Events: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल ग्रेटर नोएडा आएंगे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। Semicon India Events इंडिया एक्सपो मार्ट में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने सड़कों पर रूट डायवर्जन से लेकर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली है। एक्सपो मार्ट को सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया है। एटीएस कमांडो की टीम यहां पहुंच चुकी है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर सोमवार को हेलीकॉप्टर से लैंडिंग ट्रायल भी किया गया। 11 सितंबर को एक्सपो मार्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। सोमवार को पूरे दिन एक्सपो मार्ट में अधिकारियों का सुरक्षा परीक्षण का दौर चलता रहा।

हेलीकॉप्टर के जरिए नोएडा पहुंचेंगे पीएम मोदी

इस दौरान बम निरोधक दस्ता व डाग स्क्वायड की टीम ने भी कार्यक्रम स्थल की जांच की। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर के जरिये ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे। इसको लेकर वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा सोमवार को लैंडिंग ट्रायल किया गया। बताया गया कि मंगलवार यानी आज भी वायु सेना के तीन हेलीकाप्टर पहुंचे। हेलीपैड के आसपास पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी है।

35 सौ जवानों की लगाई गई ड्यूटी

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते पिछले एक महीने से अधिकारी तैयारियों में जुटे थे। सुरक्षा के दृष्टिगत 35 सौ जवानों की ड्यूटी कार्यक्रम में लगाई गई है। एक्सपो मार्ट के आसपास के क्षेत्र को सुपरजोन, जोन व सेक्टरों में विभाजित किया गया है। जिसमें लगभग नौ डीसीपी रैंक, 10 एडिशनल डीसीपी रैंक और 20 एसीपी रैंक के अधिकारियों की ड्यूटी लगी है।

यह भी पढ़ें- AFG vs NZ Test Day 2 Live Score: दूसरे दिन का खेल भी रद्द, मैदान को सुखाने में फेल हुए ग्राउंड स्टाफ

इस कार्यक्रम के दौरान एएस चेक टीम, बीडीडीएस टीम, स्नाईफर डाग द्वारा कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को परखा जाएगा। एचएचएमडी, डीएफएमडी के माध्यम से और फिजिकल चेकिंग के बाद ही कोई व्यक्ति कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश कर सकेगा। कार्यक्रम में विश्व के नामी उद्यमी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें- अब हस्तिनापुर से सीधे पहुंचेंगे दिल्ली-नोएडा, रात 10 बजे तक हर आधा घंटे में मिलेगी बस; किराया भी ज्यादा नहीं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर