Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Final: भारत की करारी हार पर धरी रह गई उत्सव की तैयारी, मैच में पकड़ खोते ही शहर में छाया सन्नाटा

फाइनल को लेकर उत्साह इस कदर था कि शहर में करीब 150 स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने के लिए सैकड़ों लोग जुटे थे। दोपहर से ही लोगों में जबरदस्त उत्साह था लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के साथ माहौल निराशा में बदल गया। भारतीय टीम मात्र 240 रन ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह ने दो व मोहम्मद शामी ने एक विकेट लेकर मैच में वापसी की उम्मीद जताई।

By Ajay ChauhanEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 20 Nov 2023 08:40 AM (IST)
Hero Image
World Cup Final: भारत की करारी हार पर धरी रह गई उत्सव की तैयारी

जागरण संवाददाता, नोएडा। 12 साल बाद क्रिकेट विश्वकप जीतने का आस लिए करोड़ों भारतीय का दिल रविवार रात को भारत की करारी हार के साथ टूट गया। अविजित होकर खतरनाक इरादों के साथ फाइनल में पहुंची भारतीय टीम से इस बार 2011 दोहराने और 2003 का बदला लेने की उम्मीद थी।

इसी उम्मीद में प्रशंसकों ने उत्सव की तैयारी कर रखी थी, लेकिन सारी उम्मीदें टूट गई। विश्वकप में लगातार 10 मैच में झूमने का मौका देने वाली भारतीय टीम फाइनल के दबाव में पूरी तरह बिखर गई।

Also Read-

World Cup Final 2023: खुशी कम, ज्यादा गम, ऑस्ट्रेलिया से फिर न जीत सके हम

फाइनल को लेकर उत्साह इस कदर था कि शहर में करीब 150 स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने के लिए सैकड़ों लोग जुटे थे। दोपहर से ही लोगों में जबरदस्त उत्साह था, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के साथ माहौल निराशा में बदल गया। भारतीय टीम मात्र 240 रन ही बना सकी।

इससे बाद पूरे विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों से वापसी की आस थी, लेकिन वह भी मात्र 10 ओवर तक ही टिकी रही।

जसप्रीत बुमराह ने दो व मोहम्मद शामी ने एक विकेट लेकर मैच में वापसी की उम्मीद जताई, लेकिन उसके बाद कोई विकेट नहीं गिरने से माहौल में घोर निराशा छा गई। लोग उठ कर घरों को जाने लगे। लोगों ने सामूहिक भोजन और आतिशबाजी की तैयारी कर रखी थी, लेकिन सब धरी की धरी रह गई।