Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सड़क के रास्ते UP इंटरनेशनल ट्रेड शो पहुंचेंगी राष्ट्रपति, काफिला निकलने से 10 मिनट पहले रोका जाएगा ट्रैफिक

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन अवसर पर शाम चार बजे ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगी। ऐसे में उनके आने से करीब दस मिनट पहले ट्रैफिक रोका जाएगा। राष्ट्रपति के आने को लेकर यातायात पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। यातायात पुलिस की ओर से दूसरे विकल्प के रूप में सड़क मार्ग भी तैयार किया गया है।

By MOHD BilalEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 19 Sep 2023 09:54 PM (IST)
Hero Image
सड़क के रास्ते UP इंटरनेशनल ट्रेड शो पहुंचेंगी राष्ट्रपति

नोएडा, जागरण संवाददाता। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन अवसर पर शाम चार बजे ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगी। उनके दिल्ली से सड़क मार्ग से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जाने की संभावना है।

दस मिनट पहले रोका जाएगा ट्रैफिक

ऐसे में उनके आने से करीब दस मिनट पहले ट्रैफिक रोका जाएगा। राष्ट्रपति के आने को लेकर यातायात पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। अभी मिनट्स टू मिनट्स कार्यक्रम नहीं आया है। वैसे राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर से भी आने की संभावना है, लेकिन यातायात पुलिस की ओर से दूसरे विकल्प के रूप में सड़क मार्ग भी तैयार किया गया है।

काफिले को फिल्म सिटी के रास्ते उतारा जाएगा

इसी को देखते हुए तैयारी की जा रही है। अगर राष्ट्रपति सड़क मार्ग के जरिये ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगी तो डीएनडी के जरिए नोएडा आने पर उनके गाड़ियों के काफिले को लूप के जरिए फिल्म सिटी रास्ते पर उतारा जाएगा। यहां से सीधे नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होते हुए सीधे एक्सपो मार्ट ले जाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Noida MotoGP Race: रफ्तार के शौकीन नोएडा में देख सकेंगे बाइक रेसिंग, इससे जुड़ी वो बातें जो हैं आपके लिए जरूरी

ऐसे में उनके नोएडा की सीमा में प्रवेश करने से करीब 10 मिनट पहले इस रूट को जोड़ने वाली सभी रास्तों पर ट्रैफिक रोका जाएगा। इन रास्तों में मुख्य रूप से चिल्ला, कालिंदी कुंज, सेक्टर- 37, 82 समेत अन्य कट व रास्ते हैं जो फिल्म सिटी और एक्सप्रेस-वे पर आकर मिलते हैं। काफिला निकलने के दस मिनट बाद ट्रैफिक धीरे-धीरे छोड़ा जाएगा।

उद्घाटन समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। एक साथ तीन बड़े वीवीआइपी आगमन के मद्देनजर यातायात पुलिस की ओर से विशेष तैयारियां की गई है। एक्सप्रेस-वे समेत प्रमुख मार्गों पर ड्यूटी लगाई गई हैं। वहीं कैमरे के जरिये भी निगरानी की जा रही है।

ये भी पढ़ें11 साल में पहली बार बंद रहेगा यमुना एक्सप्रेस-वे, तीन दिन आगरा से नोएडा तक वाहनों की आवाजाही पर रोक

तीन बजे से आना शुरू हो जाएंगे वीवीआईपी

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि ट्रेड शो में आने वाले वीवीआइपी बृहस्पतिवार दोपहर तीन से बजे से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के जरिये अपने गंतव्यों तक पहुंचेंगे। आमजन से अपील है कि ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करेंगेे। वहीं प्रतिबंधित रास्तों पर आने से बचे। जिससे जाम नहीं झेलना पड़े।