Move to Jagran APP

NOIDA Metro News: पढ़िये- ऐसा क्या हुआ जो नोएडा पुलिस ने घेर लिया मेट्रो स्टेशन

मेट्रो ट्रेन के रुकते ही डॉग स्क्वाड और बम निरोधक दस्ते के लोग कोच में प्रवेश कर गए। यात्रियों के बैग और सीट के नीचे रखे सामान की जांच की। वहीं पुलिस आयुक्त के साथ कुछ अधिकारी कंट्रोल रूम में पहुंचे और पूरी जांच का सीसीटीवी कैमरों से जायजा लिया।

By Jp YadavEdited By: Updated: Tue, 10 Aug 2021 10:25 AM (IST)
Hero Image
NOIDA Metro News: पढ़िये- ऐसा क्या हुआ जो नोएडा पुलिस ने घेर लिया मेट्रो स्टेशन

नई दिल्ली/नोएडा, जागरण संवाददाता। सोमवार दोपहर के करीब 12 बजे थे, अचानक ब्लैक कैट कमांडो और भारी संख्या में पुलिस बल ने बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन को घेर लिया। प्लेटफार्म पर लोगों से अधिक संख्या पुलिस की दिखाई दी। दिल्ली मेट्रो ट्रेन के रुकते ही डॉग स्क्वाड और बम निरोधक दस्ते के लोग कोच में प्रवेश कर गए। यात्रियों के बैग और सीट के नीचे रखे सामान की जांच की। वहीं पुलिस आयुक्त के साथ कुछ अधिकारी कंट्रोल रूम में पहुंचे और पूरी जांच का सीसीटीवी कैमरों से जायजा लिया।

अचानक भारी संख्या में पुलिस के पहुंचने पर लोग सकते में आ गए। किसी को समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है। पुलिस द्वारा की गई मॉल डिल के बारे में जब लोगों को पुलिस अधिकारियों ने बताया, तो लोगों ने चैन की सांस ली। करीब ढाई घंटे चले मॉक डिल में बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो के अंदर और परिसर में जांच की गई। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था की जांच करने के लिए सोमवार दोपहर 12 बजे नोएडा पुलिस ने ब्लू लाइन मेट्रो में मॉक डिल किया।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देशन में मॉक डिल सेक्टर-37 स्थित बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से शुरू हुआ। इस दौरान पुलिस के वरिष्ठ अफसरों के साथ डॉग स्क्वाड, नोएडा पुलिस के विशेष दस्ते और दूसरी एजेंसी के अधिकारियों ने डिल किया।

भारी संख्या में पुलिस बल और डॉग स्कवाड को देखकर मेट्रो में सफर करने वाले लोग थोड़ी देर के लिए हैरान रहे। इस बारे में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा, यह लगातार चलने वाली सिक्योरिटी डिल है। समय-समय पर इसका अभ्यास किया जाता है।

सोमवार को पब्लिक ट्रांसपोर्ट में इस डिल के जरिये प्रैक्टिस किया गया। पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु के दिखाई देने पर तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित करें और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सतर्क रहें। इस दौरान अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार, डीसीपी नोएडा राजेश एस, एडिशन डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह, एसीपी रजनीश वर्मा, स्पेशल कमांडो टीम व पुलिस बल मौजूद रहा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।