Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: 10वीं मंजिल से कूदीं सगी बहनें, एक की मौत; मां की इस बात से परेशान होकर उठाया कदम

सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-96 स्थित यूनिटेक बिल्डर के निर्माणाधीन सोसायटी की 10वीं मंजिल से शनिवार सुबह पांच बजे के करीब दो बहनों ने छलांग लगा दी। इसमें बड़ी बहन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छोटी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई।

By GeetarjunEdited By: Updated: Sat, 10 Sep 2022 09:08 PM (IST)
Hero Image
10वीं मंजिल से कूदीं सगी बहनें, एक की मौत।

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-96 स्थित यूनिटेक बिल्डर के निर्माणाधीन सोसायटी की 10वीं मंजिल से शनिवार सुबह पांच बजे के करीब दो बहनों ने छलांग लगा दी। इसमें बड़ी बहन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छोटी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई।

घायल किशोरी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत गंभीर होता देख चिकित्सकों ने उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। कोतवाली पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi: Love Triangle में उलझे दोस्तों में हुआ खूनी खेल, एक ने दूसरे की ली जान

रात भर की तलाश लेकिन नहीं मिलीं

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के सदरपुर गांव के खजूर कालोनी की दो बहनें पल्लवी और निक्की शुक्रवार रात घर से बाहर चली गईं। दोनों की मां सहित अन्य करीबियों ने पूरी रात तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली।

मां से विवाद होकर घर से चली गईं थी दोनों

सुबह सूचना मिली कि दोनों बहनों ने एक इमारत की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी। इसमें निक्की की मौके पर ही मौत हो गई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि दोनों छात्राओं का उनके परिजन से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था इस बात से नाराज होकर दोनों घर से निकल गई थी।

ये भी पढ़ें- Delhi Lumpy Virus Cases: दिल्ली में 173 पशुओं में मिला लंपी वायरस, जानिए मनुष्यों के लिए कितना खतरा?

एसीपी ने बताया कि जांच में सामने आया है कि दोनों बहनों के पिता की पूर्व में मौत हो चुकी है और मां ही दोनों को संभाल रही थी। कोतवाली पुलिस सोसायटी के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है, ताकि इस बात की जानकारी हो सके कि दोनों के साथ कोई तीसरा व्यक्ति तो नहीं था। दोनों बहनों के साथ छलांग लगाने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

चार बजे मां की नींद खुली तो गायब थी बेटियां

सुबह जब सुधा की नींद खुली तो दोनों बेटियां घर पर नहीं थीं। उन्होंने अन्य स्वजन को इसकी सूचना दी। परिवार में अफरा-तफरी मच गई। स्वजन दोनों को तलाश करते हुए निर्माणाधीन सोसायटी पर पहुंचे तो यहां निक्की का लहूलुहान शव जमीन पर पड़ा था। जबकि उसकी बहन पेल्लवी तड़प रही थी। परिजनों ने पुलिस की मदद से दोनों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया।

दोनों बहनों की शादी कराना चाहती थी मां

जांच में सामने आया है कि उनकी मां ने दोनों बहनों से शादी करने के लिए कहा था। जबकि दोनों बहने अभी शादी नहीं करना चाहती थी। मां अपनी दोनों बेटियों से लगातार शादी करने को लेकर जिद कर रही थी।

इस बारे में मां अपनी दोनों बेटियों से काफी दिनों से बात कर रही थी। अपने कई रिश्तेदारों से भी बेटियों को समझाने के लिए कहा था। मां सुधा का रो-रोकर बुरा हाल है। सभी से वह कह रही हैं अगर वह शादी की जिद न करती तो बेटी जिंदा होती।