Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: मंदिर हटाने के लिए सोसायटी पहुंची प्राधिकरण की टीम, स्थानीय लोगों ने किया जमकर विरोध

ग्रेटर नोएडा की हवेलिया वैलोनोवा पार्क सोसायटी में मंदिर हटाने के फैसले का विरोध करते हुए निवासियों ने प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया। सोसायटी के लोगों ने पार्क में एकत्र होकर नाराजगी व्यक्त की और मंदिर को यथावत रखने की मांग की। इस मामले में सैकड़ों लोगों ने समर्थन दिया है और डीएम और प्राधिकरण को प्रार्थना पत्र भेजा है।

By Pravendra Singh Sikarwar Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 28 Sep 2024 11:11 PM (IST)
Hero Image
सोसायटी में मंदिर हटाने को लेकर निवासियों ने प्राधिकरण का विरोध किया।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित हवेलिया वैलोनोवा पार्क सोसायटी में मंदिर हटाने को लेकर निवासियों ने प्राधिकरण का विरोध किया है। शनिवार को सोसायटी के लोग पार्क में जुटे और प्राधिकरण के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की। सोसायटी के कुछ लोगों की शिकायत पर प्राधिकरण की टीम ने सोसायटी प्रबंधन को मंदिर हटाने के लिए निर्देशित किया था।

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन हवेलिया वैलोनोवा पार्क सोसायटी में अस्थाई मंदिर और उसमें मूर्तियां स्थापित की गईं। यहां सोसायटी और आसपास कोई मंदिर नहीं था। मंदिर में लोग सुबह व शाम पूजा अर्चना करते हैं। सोसायटी के कुछ लोगों ने मंदिर हटवाने के लिए प्राधिकरण की टीम से शिकायत की। प्राधिकरण की टीम ने सोसायटी प्रबंधन को मंदिर हटाने के लिए निर्देशित किया।

कुछ दिन बाद मंदिर को अपने स्तर से हटाने के लिए कहा

प्रबंधन की टीम ने मामला धर्म और आस्था से जुड़ा होने के चलते हटाने से मना कर दिया। प्राधिकरण की टीम ने मंदिर में रखी प्रतिमाएं और सामान को रजिस्टर में दर्ज किया और कुछ दिन बाद मंदिर को अपने स्तर से हटाने के लिए कहा। इसका निवासियों ने विरोध किया है।

निवासी जीसी तालूकदार ने बताया कि शनिवार को सोसायटी निवासी पार्क में एकत्र हुए। सैकड़ों लोगों ने मंदिर को स्थापित रहने के लिए समर्थन किया है। सभी लोगों ने इसके लिए एक प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर कर डीएम और प्राधिकरण को प्रतिलिपि भेजी है।

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा की JP सोसाइटी में बिल्डर ने किया था अवैध कब्जा, लोगों ने किया ध्वस्त; प्राधिकरण ने दी चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें