Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चार मूर्ति चौक से तिगरी रोटरी की सड़क जल्द होगी दुरुस्त, प्राधिकरण ने निकाला टेंडर

लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता हटने के बाद से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक बार फिर विकास की रफ्तार पकड़ ली है। चार मूर्ति चौक से तिगरी रोटरी की सड़क पर दोनों तरफ रीसर्फेसिंग का काम जल्द शुरू होगा। इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने टेंडर निकाल दिए हैं। लगभग 6.85 करोड़ रुपये की लागत से छह प्रतिशत आबादी भूखंडों में एलईडी लाइट लगाने आदि के कार्य कराए जाएंगे।

By Arpit Tripathi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 19 Jun 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
चार मूर्ति चौक से तिगरी रोटरी की सड़क पर काम जल्द शुरू होगा।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चार मूर्ति चौक से तिगरी रोटरी की सड़क पर दोनों तरफ रीसर्फेसिंग का काम जल्द शुरू होगा। इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने टेंडर निकाल दिए हैं। टेंडर की प्रक्रिया लगभग एक माह में पूरा कर इस रोड को दुरुस्त कराने की तैयारी है। इसके साथ ही 19 अन्य कार्यों के लिए लगभग 73 करोड़ रुपये के प्राधिकरण ने टेंडर निकाल दिए हैं।

लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता हटने के बाद से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक बार फिर विकास की रफ्तार पकड़ ली है। प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने मेंटेनेंस व निर्माण कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए हैं।

परियोजना विभाग, उद्यान विभाग, विद्युत अभियांत्रिकी और जल-सीवर विभाग की तरफ से टेंडर निकाले गए हैं। ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि परियोजना विभाग ने 47 करोड़ रुपये में 12 कार्यों के टेंडर निकाले हैं, जिनमें चार मूर्ति चौक से तिगरी रोटरी की सड़क पर दोनों तरफ री-सर्फेसिंग के अलावा पाली गांव में शिव मंदिर के पास पंचायत घर का अवशेष कार्य, नालों को कवर करने का कार्य, सेक्टर एक व ज्यू थ्री में नाले की सफाई के कार्य, पाली में छह प्रतिशत आवासीय भूखंडों को विकसित करने का कार्य आदि शामिल हैं।

लगभग 6.85 करोड़ रुपये की लागत से कई गांवों में छह प्रतिशत आबादी भूखंडों में एलईडी लाइट लगाने आदि के कार्य कराए जाएंगे। जल-सीवर विभाग की तरफ से सेक्टर ईकोटेक थ्री स्थित 20 एमएलडी एसटीपी का मेंटेनेंस व संचालन और गंगाजल परियोजना के जोनल रिजर्वायर के इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इंस्ट्रूमेंटल व संबंधित सिविल कार्य तथा जीआइएस मैपिंग के कार्यों पर 17.51 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले हैं।

उद्यान विभाग ने गैलेक्सी वेगा सोसायटी के पास 100 मीटर चौड़ी ग्रीन बेल्ट में ओपन जिम लगाने का कार्य, डीएससी रोड और एनएच-24 के सुंदरीकरण आदि कार्यों के लिए 1.49 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले हैं। टेंडर प्रक्रिया को लगभग एक माह में पूरा कर काम शुरू कराने की तैयारी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर