Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections: गौतमबुद्ध नगर सीट से सपा ने बदला प्रत्याशी, जानिए अब किसे मिला टिकट

टबाजी की चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पहले पार्टी की तरफ महेंद्र नागर को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया था। प्रत्याशी बदलने के लिए कुछ नेताओं ने मंगलवार को लखनऊ में पार्टी मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इससे पहले दिल्ली में भी रामगोपाल यादव के दरबार में टिकट बदलने का मुद्दा उठाया गया था।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 20 Mar 2024 08:19 PM (IST)
Hero Image
गौतमबुद्ध नगर सीट से सपा ने बदला प्रत्याशी
डिजिटल डेस्क, नोएडा। गठबंधन में गुटबाजी की चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी (SP Candidate) ने गौतमबुद्ध नगर सीट (Gautam Buddha Nagar seat) से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। बुधवार को छह और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करके पार्टी ने नए नाम का एलान कर दिया। 

गठबंधन में सामने आई गुटबाजी

पहले पार्टी की तरफ डॉ. महेंद्र नागर को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया।महेंद्र नागर को टिकट मिलने के बाद सपा-कांग्रेस गठबंधन (SP-Congress Alliance) प्रत्याशी के नाम की घोषणा होते ही गुटबाजी भी उभरकर सामने आई थी। यही नहीं, प्रत्याशी बदलने के लिए कुछ नेताओं ने मंगलवार को लखनऊ में पार्टी मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की थी।

राम गोपाल यादव से भी मिले थे नेता

इससे पहले दिल्ली में भी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव के दरबार में टिकट बदलने का मुद्दा उठाया गया था। टिकट बदलने की मांग करने वाले किसी युवा को टिकट देने की पैरवी कर रहे थे। फिलहाल सपा ने गौतमबुद्ध नगर सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। 

सपा ने किसे बनाया उम्मीदवार 

दिल्ली से सटी इस सीट पर महेंद्र नागर की जगह सपा ने राहुल अवाना (Rahul Awana) को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए उम्मीदवार बनाया है। बुधवार को आई नई लिस्ट में सपा ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क अपना प्रत्याशी बनाया है।

इसके अलावा बागपत से मनोज चौधरी, पीलीभीत से भगवत शरण गंगवार, घोसी से राजीव राय और म‍िर्जापुर से राजेंद्र एस ब‍िंद पर दांव लगाया है।  इस बार समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रही है। गठबंधन में उत्तर प्रदेश की कुल 17 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी, तो वहीं सपा को 63 सीटें मिले हैं।

यह भी पढे़ं- 

Lok Sabha Elections: चुनाव से पहले ही सपा-कांग्रेस गठबंधन में गुटबाजी, अखिलेश के दरबार पहुंचा मामला

Lok Sabha Elections: एक चुनाव ऐसा भी... जब यूपी की इस सीट से दहाड़ा था शेर, धुरंधर हुए थे ढेर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।