Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kisan Andolan: बॉर्डर पर रहा पुलिस का कड़ा पहरा, भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर नोएडा में धारा 144 लागू

किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए गुरवार को भी नोएडा-दिल्ली सीमा पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती रही। कैमरे और ड्रोन के जरिये बार्डर पर नजर रखी गई। जिले में पिछले तीन दिन से किसान संगठन से जुड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की हर गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर है। दिल्ली कूच से रोकने के लिए पुलिस लगातार किसान संगठनों से बात कर रही है।

By MOHD Bilal Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 15 Feb 2024 10:55 PM (IST)
Hero Image
भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर नोएडा में धारा 144 लागू।

जागरण संवाददाता, नोएडा। किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए बृहस्पतिवार को भी नोएडा-दिल्ली सीमा पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती रही। कैमरे और ड्रोन के जरिये बार्डर पर नजर रखी गई। जिले में पिछले तीन दिन से किसान संगठन से जुड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की हर गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर है।

दिल्ली कूच से रोकने के लिए पुलिस लगातार किसान संगठनों से बात कर रही है। अभी करीब 50 पुलिसकर्मी बार्डर एरिया पर तैनात है। दिल्ली बार्डर पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन का प्लान तैयार किया गया है। हालांकि बृहस्पतिवार को गत दो दिनों के मुकाबले स्थित सामान्य रही। इस कारण लोग आसानी से दिल्ली की ओर गए।

ये भी पढ़ें- Noida News: लिफ्ट से 19वीं मंजिल पर पहुंचे एफडीसीआई के COO, फोन पर बात करते-करते लगा दी छलांग; ये हो सकता है कारण

वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के असफल बनाने के लिए पुलिस की ओर से शुक्रवार को जिले में धारा-144 लागू की गई है। ऐसे में प्रदर्शन और जुलूस निकालने पर पाबंदी है। विरोध पर पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई होगी। वहीं सेक्टर-121 पर्थला फ्लाईओवर पर मरम्मत के कारण मरम्मत कार्य के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या रही। तीन घंटे तक फ्लाईओवर बंद रहा।

अभियान चलाकर पुलिस ने की कार्रवाई

रजनीगंधा चौक व शैक्षिक संस्थान सेक्टर-125 के पास विशेष अभियान चलाकर सार्वजनिक मार्ग पर अनाधिकृत रूप से नो-पार्किंग में खड़े वाहनों को क्रेन की सहायता से टो किया गया। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ प्रवर्तन की कार्रवाई की गई। विशेष अभियान के दौरान कुल 37 वाहनों को क्रेन द्वारा टो, 12 वाहनों के खिलाफ सीज किया गया है।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 463 वाहनों के खिलाफ ई-चालान की कार्रवाई की गई। विपरीत दिशा के 398, काली फिल्म के 19, बिना डीएल के 33, दोषपूर्ण नंबर प्लेट के 63, नो-पार्किंग के 417, बिना हेल्मेट के 2514, बिना सीट बेल्ट के 96, तीन सवारी के 57, मोबाइल फोन का प्रयोग के 13, रेड लाइट उल्लंघन के 52, ध्वनि प्रदुषण के 16, वायु प्रदूषण के 11 चालान किए गए। कुल 4156 चालान किए गए। वहीं 21 वाहन सीज किए।

बुलेट से रील बनाने का वीडियो प्रसारित

बुलेट पर सवार होकर रील बनाने का वीडियो सामने आया है। इंटरनेट पर प्रसारित वीडियो में देखा ज सकता है कि दो युवक एक बुलेट पर बिना हेलमेट वाहन चलाकर रील बना रहे हैं। यातायात पुलिस की ओर से वीडियो का संज्ञान लेकर जांच शुरु कर दी गई है। वहीं एमिटी यूनिवर्सिटी के पास ब्लैक फिल्म लगी थार को दौड़ाने का वीडियो सामने आया है। यातायात पुलिस की ओर से कार नंबर के आधार पर चालक की तलाश शुरु कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर शुक्रवार को रहेगा डायवर्जन, इन मार्गों पर जाने से बचें; पढ़ें एडवाइजरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें