Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Bandh: एनसीआर में बढ़ाई सुरक्षा, संवेदनशील इलाकों पर पुलिस की पैनी नजर; चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

Bharat Bandh on 21 August आज भारत बंद के आह्वान के एनसीआर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जहां संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी गई तो वहीं संभावित प्रदर्शनकारी क्षेत्रों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। दरअसल अनुसूचित जाति व जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देश भर के विभिन्न संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है।

By MOHD Bilal Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 20 Aug 2024 11:56 PM (IST)
Hero Image
भारत बंद को लेकर पुलिस को अलर्ट किया गया है। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। अनुसूचित जाति व जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देश भर के विभिन्न संगठनों ने बुधवार यानी 21 अगस्त को ''भारत बंद'' का आह्वान किया है। भारत बंद के आह्वान को देखते हुए नोएडा पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस बल को अलर्ट पर रखा गया है।

संवेदनशील स्थानों पर बढ़ा दी निगरानी

वहीं, संभावित प्रदर्शनकारी क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है और संवेदनशील स्थानों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। बस स्टैंड और अन्य प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ाई गई है।

अफवाहों पर रखी जा रही कड़ी नजर

पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयारी की है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष दल तैनात किए गए हैं। सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें- Ajmer Sex Scandal में 32 साल बाद इंसाफ, ब्‍लैकमेल कर 100 से ज्‍यादा लड़कियों संग गैंगरेप; छह दोषियों को उम्रकैद

पुलिस अधिकारियों ने जनता से अपील की है कि वे शांत रहें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। सरकार ने भी सभी जरूरी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- Badlapur News: बच्चियों से दुष्कर्म पर उबल रहा 'बदलापुर', SIT के हाथ में जांच; 10 Points में पढ़ें पूरा मामला

एसीपी नोएडा अरविंद कुमार ने मंगलवार रात पुलिस बल एवं पीएसी के साथ सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत फेज-1 और सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र के अंतगर्त मिश्रित आबादी, संवेदनशील, भीड़भाड़, मुख्य मार्केट आदि स्थानों पर फ्लैग मार्च किया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर