Move to Jagran APP

पाकिस्तान वापस जा रही सीमा हैदर! 'सचिन के पिता करते मारपीट...', सोशल मीडिया पर वायरल VIDEO का सच?

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर अक्सर खबरों में बनी रहती है। ब कई दिनों से चर्चा चल रही है कि सीमा हैदर अपने पति गुलाम हैदर के साथ वापस पाकिस्तान जा रही है। बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कहते हुए सुनाई दे रही है कि अब वह वापस पाकिस्तान जा रही है।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sat, 23 Sep 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
क्या गुलाम हैदर के साथ पाकिस्तान वापस जा रही सीमा हैदर

नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर अक्सर खबरों में बनी रहती है। अब कई दिनों से चर्चा चल रही है कि सीमा हैदर अपने पति गुलाम हैदर के साथ वापस पाकिस्तान जा रही है। भारत में सचिन के परिवारवाले सीमा के साथ मारपीट करते हैं। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

दरअसल, बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते हुए सुनाई दे रही है कि अब वह वापस पाकिस्तान जा रही है। वायरल हो रहे वीडियो में सीमा हैदर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “…….दोस्तों मैं गुलाम हैदर के साथ वापस जा रही हूं। मुझे यहां मारा पीटा जा रहा है।

पाकिस्तान वापस जा रही सीमा?

सचिन का पिता संजन मुझे रोज मारता है…बोलता है कि हमने तुम्हें यहां लाकर गलती कर दी। और मेरे जितने भी पैसे थे, वह भी छीन लिए। मुझे अब रोज मारते पीटते हैं और बोलते हैं कि वापस चली जा। मेरे बच्चों को मारते हैं।” यह वीडियो वायरल होने के बाद अब हर कोई जानना चाहता है कि क्या सच में सीमा हैदर पाकिस्तान वापस जा रही है। 

सीमा से जुड़े वायरल वीडियो की सच्चाई?

अगर हां तो वह कब पाकिस्तान जा रही है। सीमा हैदर से जुड़े वायरल वीडियो को लेकर विश्वास न्यूज ने पड़ताल की है। विश्वास न्यूज ने इस दावे को गलत पाया। वायरल हो रहा वीडियो वास्तविक नहीं, बल्कि डिजिटली क्रिएटेड वीडियो है। साथ ही इसके साथ किया जा रहा दावा भी गलत है।

ये भी पढ़ें- सीमा हैदर के बाद सोनिया अख्तर का केस लड़ेंगे एपी सिंह, बांग्लादेशी महिला ने दिल्ली में की मुलाकात

महिला आरक्षण बिल पर सीमा ने दी प्रतिक्रिया

खास बात है कि मोदी सरकार द्वारा नए संसद भवन में मंगलवार को पेश किए महिला आरक्षण बिल पर पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने प्रतिक्रिया दी थी। उसने कहा कि भारत सरकार ने महिला आरक्षण बिल लाकर महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण काम करने जा रही है।

एक वीडियो में सीमा हैदर ने कहा कि पाकिस्तान में तो महिलाओं को पैरों की जूती समझ जाते हैं, लेकिन भारत महिलाओं को देवी माना जाता है, बहुत सम्मान दिया जाता है। मोदी जी महिलाओं को बहुत सम्मान दे रहे हैं। साथ ही वीडियो के अंत में सीमा हैदर हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाते हुए नजर आ रही हैं।

ये भी पढ़ेंWomen Reservation Bill पर बोलीं सीमा हैदर, पाकिस्तान में महिला को समझते हैं पैरों की जूती, लेकिन भारत में...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।