Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Semicon India 2024: CM योगी ने किया आयोजन स्थल का निरीक्षण, पीएम मोदी कल करेंगे उद्घाटन

Semicon India Events सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया है। सेमीकॉन इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है। वहीं पुलिस अधिकारी पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारी में जुटे हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने सेमीकॉन इंडिया के आयोजन स्थल का निरीक्षण किया है। एक्स हैंडल

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में सेमीकॉन इंडिया के आयोजन स्थल का निरीक्षण किया है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे और सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

हेलीकॉप्टर के जरिए नोएडा पहुंचेंगे पीएम मोदी

इस दौरान बम निरोधक दस्ता व डाग स्क्वायड की टीम ने भी कार्यक्रम स्थल की जांच की। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर के जरिये ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे। इसको लेकर वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा सोमवार को लैंडिंग ट्रायल किया गया। बताया गया कि मंगलवार यानी आज भी वायु सेना के तीन हेलीकाप्टर पहुंचे। हेलीपैड के आसपास पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी है।

35 सौ जवानों की लगाई गई ड्यूटी

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते पिछले एक महीने से अधिकारी तैयारियों में जुटे थे। सुरक्षा के दृष्टिगत 35 सौ जवानों की ड्यूटी कार्यक्रम में लगाई गई है। एक्सपो मार्ट के आसपास के क्षेत्र को सुपरजोन, जोन व सेक्टरों में विभाजित किया गया है। जिसमें लगभग नौ डीसीपी रैंक, 10 एडिशनल डीसीपी रैंक और 20 एसीपी रैंक के अधिकारियों की ड्यूटी लगी है।