Move to Jagran APP

Noida News: कैब चालक की हत्या करने वाले छह दोस्त गिरफ्तार, दोनों गुटों के बीच चल रही थी वर्चस्व की जंग

रविवार दोपहर मैदान में सुमित कॉलोनी के लोगों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। सुमित बैटिंग कर रहा था। बाउंसर को नो बाल करार देने के लिए शुरू हुए विवाद में सुमित व हिमांशु के बीच पहले कहासुनी हुई। कहासुनी इतनी बढ़ गई कि आरोपियों ने बैट से सुमित को पीटना शुरू कर दिया। जब सुमित भागा तो हिमांशु ने ईंट फेंक कर सुमित को मारी।

By Praveen Singh Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 05 Feb 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
कैब चालक की हत्या करने वाले छह दोस्त गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद में कैब चालक सुमित की हत्या करने वाले छह आरोपियों दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान टिंकू, हिमांशु, अजय, आशु, ऋतिक व कपिल के रूप में हुई है। सभी चिपियाना बुजुर्ग में रह रहे थे।

जेल भेजे गए सभी आरोपी

कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। दावा यह भी किया गया है कि क्रिकेट का विवाद बहाना था। सुमित व हिमांशु के बीच क्षेत्र में वर्चस्व कायम करने की जंग भी भीतरघात चल रही थी। इसी वर्चस्व की जंग में सुमित की हत्या की गई। हालांकि, घटना क्रिकेट खेलने के दौरान हुई। इस वजह से मामले को क्रिकेट के विवाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

नो बॉल को लेकर हुआ था विवाद

मूल रूप से मेरठ के जानी का रहने वाला कैब चालक सुमित ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपियाना स्थित साईं उपवन कॉलोनी में रहता था। रविवार दोपहर मैदान में सुमित कॉलोनी के लोगों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। सुमित बैटिंग कर रहा था। बाउंसर को नो बॉल करार देने के लिए शुरू हुए विवाद में सुमित व हिमांशु के बीच पहले कहासुनी हुई।

कहासुनी इतनी बढ़ गई कि आरोपियों ने बैट से सुमित को पीटना शुरू कर दिया। आरोपियों के कब्जे से छूटकर जब सुमित भागा तो हिमांशु ने ईंट फेंक कर सुमित को मारी। ईंट सुमित के सिर पर जा लगी। ईंट लगते ही सुमित की मौत हो गई और वह मैदान के पास ही बने नाले में जा गिरा था।

लंबे समय से ताक में थे

पूछताछ में पता चला है कि आरोपी हिमांशु व अन्य लंबे समय से ताक में थे कि सुमित पर हमला किया जा सके और घटना को हादसा दिखाया जा सके। मौका न मिलने पर आरोपियों ने क्रिकेट खेलने का इंतजार किया। जैसे ही सुमित आरोपियों के साथ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हुआ तभी मौका देखकर आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी।

घटना में शामिल छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही सभी के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। -अरविंद कुमार, बिसरख कोतवाली प्रभारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।