Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर सोसायटी के लोगों ने किया प्रदर्शन, जताया आक्रोश

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर विभिन्न सोसायटियों में रह रहे लोगों का धरना-प्रदर्शन आज रविवार को भी जारी रहा। इस दौरान एक मूर्ति गोलचक्कर पहुंचकर लोगों ने आक्रोश जताया। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे अधिवक्ता मिहिर गौतम ने बताया कि पिछले कई महीनों से फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर नेफोवा बैनर तले सोसाइटी के लोग एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 02 Jul 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर सोसायटी के लोगों ने किया प्रदर्शन, जताया आक्रोश

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर विभिन्न सोसायटियों में रह रहे लोगों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। एक मूर्ति गोलचक्कर पहुंचकर लोगों ने आक्रोश जताया।

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे अधिवक्ता मिहिर गौतम ने बताया कि पिछले कई महीनों से फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर नेफोवा बैनर तले सोसायटी के लोग एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उसके बाद भी किसी अधिकारी अथवा जनप्रतिनिधि ने कोई सुध नहीं ली है। लोगों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है।

आखिर मालिकाना हक की मांग को लेकर कब तक धरना प्रदर्शन करते रहे। मालिकाना हक न होने की वजह से लोग आपात स्थिति में अपने फ्लैट को बेच नहीं सकते। जीवन भर की जमा पूंजी बिल्डर को सौंपकर घर खरीदा। प्राधिकरण का बिल्डरों पर बकाया है। जिस कारण प्राधिकरण परियोजनाओं के पूरी होने के बावजूद अधिभोग व अदेयता प्रमाण पत्र जारी नहीं कर रहा हैं।

कई साल से नहीं सुलझा फ्लैट रजिस्ट्री का मुद्दा

बिल्डर व प्राधिकरण के बीच सोसायटी के लोग पिस्ते नजर आ रहे हैं। तीन सरकार बदलने के बाद भी ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में रहने वाले लोगों के लिए हालात नहीं बदले है। फ्लैट रजिस्ट्री का मुद्दा लोग पिछले कई साल से लगातार उठा रहे हैं। पहले घर की लड़ाई लड़नी पड़ी और अब घर के मालिकाना हक की लड़ाई लड़नी पड़ रही है। प्रदर्शन में वे फ्लैट खरीदार भी शामिल हुए, जिन्हें अभी तक फ्लैट पर कब्जा ही नहीं मिला।

फ्लैट से वंचित खरीदारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोसायटी के लोगों ने आरोप लगाया कि चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधियों ने फ्लैट पर कब्जा दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्होंने फ्लैट खरीदारों की सुध नहीं ली है। बिल्डर मनमर्जी पर उतारू हैं। लोगों के साथ अन्याय हो रहा है।

प्रशासन व प्राधिकरण अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमारी फरियाद कोई सुनने को तैयार नहीं है। सोसायटी के लोगों ने कहा कि उनकी मांगों को जिस तरह सरकार, प्राधिकरण व प्रशासन द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है उसे देखकर सभी हैरान हैं।

जारी रहेगा आंदोलन

प्रदर्शन के बाद सोसायटी के लोगों ने एकमूर्ति गोलचक्कर पर बैठक की। जिसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि जब तक खरीदारों को फ्लैट व रजिस्ट्री की मांग को पूरा नहीं कर दिया जाता, आंदोलन जमीन व इंटरनेट मीडिया पर जारी रहेगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर