Move to Jagran APP

Noida Crime: पुलिस मुठभेड़ में सुंदर भाटी गिरोह के बदमाश को लगी गोली, कब्जे से पिस्टल व स्कॉर्पियो बरामद

बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश सुमित भाटी के पैर में गोली लगी। गोली से घायल बदमाश सुमित सुंदर भाटी गिरोह का सक्रिय बदमाश है। जांच में पता चला है कि जेल में बंद सुंदर भाटी से भी मिलने के लिए सुमित गया था। आका के इशारे पर ही बदमाश फैक्ट्री से रंगदारी वसूलता था।

By Praveen Singh Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 05 Feb 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
पुलिस मुठभेड़ में सुंदर भाटी गिरोह के बदमाश को लगी गोली

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ईकोटेक एक कोतवाली क्षेत्र स्थित फैक्ट्री के बाहर फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले बदमाश को सोमवार दोपहर पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली लगी है। गोली से घायल बदमाश सुमित भाटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह सुंदर भाटी गिरोह का सक्रिय बदमाश है।

फैक्ट्री के बाहर की थी फायरिंग

सुमित शासन द्वारा चिह्नित माफिया भी है। बदमाश जबरन फैक्ट्री में ठेके हथियाता था। बदमाश के कब्जे से स्कॉर्पियो व पिस्टल बरामद हुई है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खां ने बताया कि फैक्ट्री के बाहर फायरिंग करने वाले बदमाश के संबंध में सूचना मिली।

स्वाट टीम प्रभारी यतेंद्र कुमार व ईकोटेक एक कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार की टीम ने बदमाश का पीछा किया। सिरसा से डाढ़ा गोलचक्कर की तरफ जाने वाली सर्विस रोड पर बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश सुमित भाटी के पैर में गोली लगी।

रंगदारी और व गैंगस्टर एक्ट में दर्ज है केस

सुमित लडपुरा गांव का रहने वाला है। उस पर पूर्व से रंगदारी व गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज हैं। जांच में पता चला है कि मुख्य रूप से सुमित का काम सुंदर भाटी गिरोह के लिए रंगदारी वसूलने का था। इसके लिए वह फैक्ट्री प्रबंधन पर दबाव बनाता था। रंगदारी वसूलने के लिए सुमित गोली चलाने से भी परहेज नहीं करता था।

जेल में मिलने गया था

जांच में पता चला है कि जेल में बंद सुंदर भाटी से भी मिलने के लिए सुमित गया था। आका के इशारे पर ही बदमाश फैक्ट्री से रंगदारी वसूलता था और जबरन ठेके लेता था। स्क्रैप व ट्रांसपोर्ट का ठेका लेने के लिए सुमित ने कई बार प्रबंधन पर दबाव बनाया था इसका इंटेलिजेंस इनपुट पुलिस को भी मिला था।

यह भी पढ़ें- 

Noida News: कैब चालक की हत्या करने वाले छह दोस्त गिरफ्तार, दोनों गुटों के बीच चल रही थी वर्चस्व की जंग

ग्रेटर नोएडा में 2000 करोड़ की जमीन पर चलेगा बुलडोजर! दबंगों ने कब्जा करके काट दी अवैध कॉलोनी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।