Move to Jagran APP

मूर्ति खंडित करने का मामला: कोतवाली प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज; आरोपी अभी तक फरार

दादरी के छौलस गांव में मंदिर में मूर्ति खंडित करने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी ने जारचा कोतवाली प्रभारी अमित खारी सैथली चौकी प्रभारी अमित यादव और बीट कांस्टेबल गजेंद्र को निलंबित कर दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि मंदिर में लगातार अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस की लापरवाही के चलते अभी तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

By Ajab Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 11:15 PM (IST)
Hero Image
मंदिर तोड़फोड़ मामले कोतवाली प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, दादरी। जारचा कोतवाली क्षेत्र के छौलस गांव स्थित मंदिर में चार दिन पहले असामाजिक तत्वों द्वारा राधा कृष्ण व शेरावाली माता की मूर्ति खंडित करने के मामले में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने जारचा कोतवाली प्रभारी अमित खारी, सैथली चौकी प्रभारी अमित यादव व बीट कांस्टेबल गजेंद्र को निलंबित कर दिया है।

घटना से जुड़ी मुख्य बातें-

  • 13 अक्टूबर की रात को शिव मंदिर में घुसकर कुछ अराजक तत्वों ने भगवान की मूर्तियों को खंडित किया।
  • पुलिस अभी तक इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
  • इस घटना से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और वे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं।

एससीपी अमित प्रताप सिंह ने इस बात की पुष्टि की है। ज्ञात हो कि 13 अक्टूबर की रात को छौलस गांव के बाहर नंगला नैनसुख मार्ग पर स्थित शिव मंदिर में घुसकर कुछ अराजक तत्वों ने भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया था।

मंदिर के पुजारी कमल दास मंदिर का गेट बंद करने के बाद मंदिर के सामने चल रहे रामलीला का मंचन देखने गए थे। मंचन समाप्ति के बाद जब वह मंदिर पहुंचे तो मूर्तियां खंडित मिली। सूचना पर ग्रामीण एकत्र हो गए। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस को देख लोग भड़क गए।

मूर्ति खंडित होने की यह दूसरी घटना

ग्रामीणों का आरोप था कि जब से गांव में मंदिर की स्थापना हुई है अराजक तत्व मंदिर में कोई ना कोई अमर्यादित घटना कर माहौल बिगाडने का कार्य करते आ रहे हैं। मूर्ति खंडित होने की यह दूसरी घटना है लगातार मंदिर पुजारी को भगाने के लिए धमकी दी जा रही है। जिसकी शिकायत कई बार पुलिस अधिकारियों से की जा चुकी है।

नई मूर्तियां स्थापित की गई

सूचना पर पहुंचे एडीसीपी अशोक कुमार शर्मा ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। रात्रि में ही खंडित मूर्तियों को हटवाकर ब्रज घाट ले जाकर उनका विर्सजन किया गया। साथ ही नई मूर्तियां स्थापित की गई। पुजारी की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं ग्रामीण

मंदिर पुजारी कमल दास का आरोप है कि विधि विधान से मूर्तियों को स्थापित नहीं किया गया। मंदिर के शुद्धीकरण व मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा के लिए हवन-पूजन जारी है। हवन का जाप आरोपितों की गिरफ्तारी तक जारी रखने का एलान ग्रामीणों ने किया है।

यह भी पढ़ें- करोड़ों वाहन चालकों के लिए बुरी खबर! पांच रुपये प्रति किलो महंगी हो सकती है CNG, पढ़ें क्या है वजह

इस मामले में अभी तक गिरफ्तारी न होने व पुलिस की लापरवाही को देखते हुए कोतवाली प्रभारी, चौकी प्रभारी समेत बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Tamannaah Bhatia: तमन्ना भाटिया की बढ़ी मुश्किलें, ED ने की पूछताछ; जानिए क्या है पूरा मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।