Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Murder: गैंगस्टर कपिल की गर्लफ्रेंड काजल ने किया चौंकाने वाला खुलासा, आखिर क्यों की गई थी सूरजमान की हत्या?

Surajman Murder Case एयरलाइंस कर्मी सूरजमान की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में पता चला कि दो माह पहले ही सूरजमान की हत्या की पटकथा लिखी गई थी। यह भी खुलासा हुआ है कि काजल खत्री भी इस चक्रव्यूह में शामिल थी। पढ़िए आखिर कैसे सूरजमान की हत्या की साजिश रची गई थी और फिर कैसे वारदात को अंजाम दिया गया था।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 10:44 PM (IST)
Hero Image
एयरलाइंस कर्मी सूरजमान की हत्या मामले में बड़ा खुलासा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा में सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 10 में जिम के बाहर 19 जनवरी को हुई एयरलाइंस कर्मी सूरजमान की हत्या की पटकथा घटना से दो माह पहले लिखी गई थी।

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार की गैंगस्टर कपिल मान की गर्लफेंड कागज खत्री को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ में बात सामने आई है। काजल भी चक्रव्यूह में शामिल रही थी।

नोएडा पुलिस काजल से मिले दस्तावेज से अन्य साक्ष्य एकत्रित करेगी और हत्याकांड की कड़ी को जोड़ेगी। उधर, तीन आरोपित अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस 10 को गिरफ्तार कर चुकी है। संपत्ति की जानकारी कर कुर्की कराने की तैयारी में है।

एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि मर्डर में काजल की भूमिका अहम थी। करीब दो माह पहले से हत्या की रणनीति बनाई गई थी। काजल हत्या से पहले भी नोएडा आई थी और जेल में मिलने के लिए गई थी। काजल की जानकारी में ही प्लानिंग और पैसे देकर शूट आउट हुआ था।

कई आरोपितों को छिपाने में भी काजल की भूमिका थी। नवीन व एक अन्य आरोपित को काजल ने ही 1.5-1.5 लाख रुपये दिए थे। इसमें कपिल मान की सहमति थी। पुलिस के गिरफ्तार होने से पहले काजल ने अंडरग्रांउड रहकर ही आरोपितों को छिपाने का काम भी किया।

2016 में जिम में मिले, बन गए हमसफर

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि काजल और कपिल मान की मुलाकात वर्ष 2016 में रोहिणी के सत्या जिम में हुई थी। कपिल ने खुद को स्पोर्टस पर्सन व ट्रेनर बताकर नजदीकी बढ़ाई थी। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई। फिर दोनों ने वर्ष 2019 में कपिल से शादी कर ली थी। बाद में काजल को पता चला कि कपिल गैंगस्टर है। फिर कपिल के हर काम में काजल साथ देने लगी।

कपिल के जेल जाने पर गैंग की जिम्मेदारी काजल ने संभाल ली। फाइनेंस से लेकर गुर्गे हायर करना, हत्या, मारपीट, वसूली जैसे सारे काम काजल के इशारे में होने लगे। हालांकि काम से पहले जेल जाकर या सिंगल एप के माध्यम से बात कर कपिल से सहमति ली जाती थी। इसके बाद काम होता था। वहीं काजल ने दिल्ली विवि के एक कालेज से स्नातक और हिसार से नर्सिंग की पढ़ाई की। काजल ने मुखर्जी नगर में रहकर एसएससी की तैयारी की थी।

गैंगवार में गई सूरज की जान

गैंगस्टर कपिल मान और प्रवेश मान के बीच प्लाट के विवाद को लेकर गैंगवार चल रही है। दोनों पक्ष से गैंगवार में पांच लोगों की जान जा चुकी है। सूरज मान की हत्या भी इसी गैंगवार का नतीजा थी। मृतक के भाई ने तीन नामजद समेत 13 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें- Hapur Murder: मुनिराज त्यागी मर्डर केस में नया खुलासा, पुत्रवधू पर रखता था गंदी नजर, हरकतों से परेशान थी महिला

पुलिस के अनुसार, घटना के अगले दिन कपिल मान के भाई धीरज मान समेत दो को दबोचा था। उसके बाद एक अन्य को पकड़ा था। वहीं पुलिस 10 आरोपितों पर शिकंजा कस चुकी है लेकिन हरजीत, संजीव व तीसरा शूटर की पुलिस को तलाश है।

यह भी पढ़ें- प्याज के लिए कत्ल, नाबालिगों ने आखिरी सांस तक सीने पर किए ताबड़तोड़ वार; खौफनाक है पूरी वारदात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर