Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर शुक्रवार को रहेगा डायवर्जन, इन मार्गों पर जाने से बचें; पढ़ें एडवाइजरी

किसानों के दिल्ली कूच के आह्वान के कारण ग्रेटर नोएडा और नोएडा से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बार्डरों पर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस एवं नोएडा पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की जाएगी। इस कारण जिले से दिल्ली बार्डर लगने वाले मार्गों पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। अगर यात्री दिल्ली जाने की योजना बना रहे हैं तो इन एडवाइजरी को पढ़ें।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 15 Feb 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर शुक्रवार को रहेगा डायवर्जन।

जागरण संवाददाता, नोएडा। संयुक्त किसान मोर्चा एवं ट्रेड यूनियन के आह्वान के कारण ग्रेटर नोएडा और नोएडा से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बार्डरों पर शुक्रवार को बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस एवं नोएडा पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की जाएगी। इस कारण जिले से दिल्ली बार्डर लगने वाले मार्गों पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। 

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि दिल्ली जाने वाले आमजन यातायात असुविधा से बचने हेतु कृपया मेट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें। यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबन्धित रहेगा।

ये भी पढे़ं- Seema Haider ने कुछ इस अंदाज में मनाया वैलेंटाइन डे, बताया- रामलला के दर्शन करने कब जाएंगी अयोध्या

वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग

वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने की लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जाएगा। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

जाम लगने पर ऐसा रहेगा यातायात

  • 130 मीटर रोड से डिपो गोलचक्कर होकर परीचौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोलचक्कर से होंडा सीएल चौक से पी-3 गोलचक्कर, आइएफएस विला गोलचक्कर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  • सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से नालेज पार्क होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेगा।
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परीचौक होकर जाने वाले वाहन हरनंदी कट, गलगोटिया कट से नालेज पार्क/एक्सपो मार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेगा।
  • कासना से परीचौक होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन होंडा सीएल चौक से सुपरटेक गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होते हुए गन्तव्य को जा सकेगा।
  • चिल्ला बार्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गन्तव्य को जा सकेगा।
  • डीएनडी बार्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर -18 होकर एलिवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेगा।
  • कालिन्दी बार्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  • यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  • पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- Noida News: लिफ्ट से 19वीं मंजिल पर पहुंचे एफडीसीआई के COO, फोन पर बात करते-करते लगा दी छलांग; ये हो सकता है कारण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें