Move to Jagran APP

16 मिनट में नोएडा की गेटेड सोसायटी से तीन तोला सोना ले उड़े चोर, CCTV फुटेज में दिखे दो संदिग्ध

नोएडा में अपराधी बेखौफ हैं। आए दिन शहर में लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामले में चोरों ने नोएडा के जलवायु विहार स्थित एक बंद फ्लैट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर फ्लैट से तीन तोले वजन के सोने के गहने उड़ा ले गए। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज में दो चोर नजर आए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 22 Jul 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
फ्लैट का ताला तोड़कर की गई चोरी। फोटो- जागरण

मुनीश शर्मा, नोएडा। सेक्टर 20 कोतवाली के सेक्टर 25 स्थित जलवायु विहार में रहने वाली मीडियाकर्मी ऋचा बाजपेयी के बंद फ्लैट में चोरों ने 16 मिनट में चोरी को अंजाम दिया। दो चोर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए हैं।

पड़ोस में रहने वाली आंटी ने पीड़िता को चोरी की घटना की जानकारी दी। चोर फ्लैट से तीन तोले वजन के सोने के गहने चोरी कर ले गए। पीड़िता ने कोतवाली में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। मीडियाकर्मी ने अधूरी शिकायत दर्ज करने का आरोप लगाया है।

पड़ोस की आंटी ने कॉल कर बताई घटना

ऋचा बाजपेयी ने बताया कि जलवायु विहार के वाई-70 फ्लैट में किराये पर रहती हैं। पिछले दिनों किसी काम से कानपुर अपने घर गई हुई थीं। 18 जुलाई की सुबह पड़ोस में रहने वाली आंटी का फोन आया और उन्होंने फ्लैट का ताला टूटा होने व चोरी के बारे में बताया।

शाम को नोएडा वापस आने पर पाया कि फ्लैट का ताला तोड़कर चोरी की गई है। फ्लैट में सारा सामान तो सुरक्षित था, लेकिन अलमारी खुली हुई थी। सोने की दो चैन, दो जोड़ी सोने के ईयरिंग व एक पेंडेंट था। तीनों का वजन करीब तीन तोले है।

फ्लैट में सामान की थी सटीक जानकारी

उधर सीसीटीवी फुटेज देखने पर सामने आया कि दो चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। वारदात से पहले दोनों चोर भवन की छत पर करीब 20 मिनट रुके रहे। सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर फ्लैट में घुसे और छह बजकर एक मिनट पर वारदात कर भाग गए। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरों को फ्लैट में सामान रखे होने की सटीक जानकारी थी।

अलग से मांगी चोरी के सामान की सूची

ऋचा ने बताया कि सेक्टर 25 चौकी पुलिस से शिकायत करने पर पुलिस का रवैया लापरवाही भरा रहा। सीसीटीवी फुटेज देने पर भी पुलिसकर्मियों ने लखनऊ से जांच होने की बात कहकर टरकाया। आखिर में शिकायत दर्ज तो की, लेकिन चोरी के सामान का विवरण ही नहीं दिया।

कहने पर भी पुलिसकर्मियों ने अलग से चोरी के सामान की सूची देने को बोला और टरका दिया। डीसीपी नोएडा जोन रामबदन सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज चोरों की तलाश में टीम को लगाया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।