Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंद फ्लैट को चोरों ने बनाया निशाना: 20 लाख की नकदी, आभूषण समेत कीमती सामान पर किया हाथ साफ

सूरजपुर थाना स्थित आशियाना हाउसिंग सोसायटी (Noida Ashiana Housing Society) में 20 लाख रुपये का सामान चोरी होने का मामला सामने आया है। सोसायटी के लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। चोरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले ऊपरी मंजिल और निचली मंजिल स्थित फ्लैट्स के बाहर ताले लगा दिए। चोर घटना को अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो गए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
Noida News: चोरों ने बंद फ्लैट को बनाया निशाना।

अजब, ग्रेटर नोएडा। सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित आशियाना हाउसिंग सोसायटी में बंद फ्लैट को निशाना बनाकर बदमाश ने आभूषण, नकदी और कीमती सामान समेत बीस लाख रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने ऊपरी और निचली मंजिल स्थित फ्लैट को बाहर से बंद कर दिया।

चोर घटना को अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो गए। सुबह होने पर निवासियों को चोरी की घटना का पता चला। आरडब्ल्यूए की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़ित परिवार फ्लैट पर ताला लगा आध्यात्मिक शिविर में शामिल होने के लिए हैदराबाद गया हुआ है। प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि रेकी कर बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

चोर आसानी से चोरी की घटना को अंजाम देकर हुए फरार 

सोसायटी के बी ब्लॉक की फ्लैट संख्या 320 में डॉक्टर उर्वशी अपने परिवार के साथ रहती हैं। मंगलवार देर रात चोरों ने उसके फ्लैट का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर अलमारी का लाक तोड़कर नकदी, आभूषण के साथ फ्लैट में रखा कीमती सामान चोरी कर ले गए। चोरों को पता था कि फ्लैट में कोई नहीं है। चोरों ने फ्लैट के ऊपरी व निचले तल पर 10 से अधिक फ्लैटों के बाहर से कुंडी लगा दी। चोर आसानी से चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

लोगों ने अपने करीबियों को सूचना देकर खुलवाया लॉक

सोसायटी में हाइराइज व लो राइज फ्लैट है। करीब 160 परिवार निवास करते हैं। बी ब्लॉक में लो राइज भवन बने हैं। बुधवार सुबह उनकी घरेलू सहायिका पालतू कुत्तों को खाना देने आई तो देखा कि फ्लैट का दरवाजा कटा हुआ था। सारा सामान बिखरा पड़ा था। पड़ोसियों से पता चला कि ऊपर व नीचे के फ्लैट के बाहर चोर नट बोल्ट लगाकर लॉक कर गए। डॉक्टर उर्वशी ने बताया कि वह रविवार को हैदराबाद एक शिविर में आई थीं।

आरडब्ल्यूए के सचिव अमित शर्मा की ओर से पुलिस (Noida Police) को शिकायती पत्र दिया गया। सूचना पर पुलिस फारेंसिक टीम, डाग स्क्वाड की टीम भी पहुंच गई। आशंका जताई जा रही है कि चोरी की घटना में कोई नजदीकी शामिल हो सकता है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है।

सोसायटी निवासी मुकुल गोयल ने बताया कि सोसायटी की चारदीवारी आठ फीट की है। आशंका है कि चोरों ने चारदीवारी फांदकर अंदर प्रवेश किया। सोसायटी के पीछे चारदीवारी के ऊपर लगे कटीले तार भी कटे मिले हैं।

यह भी पढ़ें: गैंग से जुड़े कई देश के शातिर बदमाश, हांगकांग में बैठकर करते हैं भारतीय लोगों से ठगी; एक आरोपित गिरफ्तार