Move to Jagran APP

Noida Fire News: नोएडा सेक्टर 8 की झुग्गी में आग से तीन बच्चियों की मौत; जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे पिता

Noida Sector 8 Fire News यूपी के नोएडा सेक्टर 8 में आग लगने से एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां बुधवार सुबह एक झुग्गी में आग लगने से तीन बच्चियों की मौत हो गई जबकि उनके पिता गंभीर रूप से झुलस गए हैं। उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उधर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
नोएडा में झुग्गी में लगी आग। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। Noida Fire News सेक्टर-8 स्थित बिजली घर के पास बुधवार सुबह एक झुग्गी में आग लग गई। हादसे में एक परिवार की तीन बच्ची समेत पांच लोग झुलस गए। जिन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं, इलाज के दौरान गंभीर रूप से झुलसी तीनों बच्चियों की मौत हो गई। बच्चियों के पिता को गंभीर हालत में इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, जिला अस्पताल में भर्ती बच्चियों की मां की हालत स्थिर है। 

चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा की बैटरी फटने से हुआ हादसा

(जेजे) कॉलोनी में ई-रिक्शा की बैटरी चार्जिंग करने के दौरान बैटरी फटने से बिजली घर के पास एक झुग्गी में आग लगी। फेज-1 कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

डीसीपी नोएडा राम बदन सिंह का कहना है कि फेज-1 कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-8 स्थित झुग्गी-झोपड़ी कॉलोनी में बिजली घर के पास एक मकान में बुधवार सुबह चार बजे आग लगने की सूचना मिली थी।

टीम ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया

सूचना पर तुरंत फेज-1 फायर सर्विस स्टेशन की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और आग को बुझाया। जांच पर पता चला है कि एक परिवार के पांच लोग घर में सोए हुए थे। जिसमें तीन बच्चियां और पति पत्नी थी।

आस्था समेत तीन बच्चियों की मौत

इस हादसे में दौलत राम (32), उनकी पत्नी नीनू (30) व उनकी पुत्रियां आस्था (10), नैना (7) व आराध्या (5) आग में झुलस गए हैं। सभी को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों द्वारा आराध्या, नैना व आस्था को मृत घोषित कर दिया। दौलतराम को हायर सेंटर सफदरगंज दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

वहीं नीनू की हालत स्थिर है। पुलिस जांच में पता चला है कि मैनपुरी का दौलतराम ई-रिक्शा चालक है। वह किराये के मकान में झुग्गी-झोपड़ी में एक कमरे में परिवार के साथ रहता है।

यह भी पढ़ें- Rau Coaching Center Incident: नियमों का उल्लंघन करने पर चार कोचिंग सेंटरों पर एक्शन, एक को किया सील

पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात को ई-रिक्शा की बैटरी चार्जिंग पर लगाई थी। आशंका है कि रात करीब साढ़े तीन बजे चार्जिंग करते समय बैटरी में हुए ब्लास्ट के कारण कमरे में आग लग गई। जिसने पूरे परिवार को अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें- Pooja Khedkar: ट्रेनी IAS पूजा की अग्रिम जमानत याचिका पर दिल्ली की अदालत में सुनवाई आज, धोखाधड़ी का है आरोप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।