Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, बिहार और अन्य राज्यों से भी पहुंचे परीक्षार्थी

UP Police Bharti Pariksha 2024 उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से आयोजित हुई यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई। गौतम बुद्ध नगर जिले के 18 केंद्रों पर भी परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। पिछली बार के पेपर लीक से सबके लेते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। एग्जाम दो पालियों में हुई।

By jitendra singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 24 Aug 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
कासना स्थित श्री अमीचंद इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र में पुलिस भर्ती परीक्षा देने के बाद बाहर निकलते परीक्षार्थी। जागरण

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। जिले के 18 केंद्रों पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। कासना व बादलपुर परीक्षा केंद्र में दो परीक्षार्थियों का डाटा मिसमैच होने पर पुलिस उनकी जांच कर रही है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई। दो पाली में 14832 परीक्षार्थियों में से केवल 52 प्रतिशत ही परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

परीक्षा देने के बाद परीक्षार्थियों ने बताया कि पेपर में रीजनिंग तो आसान थी, लेकिन सामान्य ज्ञान के प्रशन करने में पसीने छूट गए। हिंदी के प्रशन भी आसान थे। पुलिस भर्ती परीक्षा पांच दिन तक आयोजित होगी। परीक्षा देने के लिए बिहार व अन्य राज्यों से परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे।

दो परीक्षर्थियों का डाटा मिसमैच होने पर पुलिस कर रही जांच

अपर पुलिस आयुक्त बबलू कुमार ने बताया कि कासना व बादलपुर स्थित परीक्षा केंद्र में जांच करने पर दो परीक्षार्थियों का डाटा मिसमैच पाया गया। इसकी सूचना मिलने पर उनकी जांच की जा रही है। परीक्षा के लिए जिले में 1000 हजार पुलिस कर्मियों को लगाया गया था।

300 सीसीटीवी कैमरे निगरानी के लिए लगाए गए थे। कासना स्थित श्री अमीचंद इंटर कालेज परीक्षा केंद्र के पास बिहार व अन्य जगहों से परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों के अभिभावकों के ठहरने के लिए पुलिस द्वारा टेंट व चाय-पानी की व्यवस्था की गई।

सामान्य ज्ञान के प्रश्न काफी कठिन थे। वहीं रीजनिंग के प्रश्न आसान थे। कुल मिलाकर पेपर अच्छा रहा।

- मोहिनी

रीजनिंग के प्रश्न तो काफी आसान थे। लेकिन सामान्य ज्ञान के प्रश्न ने उलझा दिया। सबसे ज्यादा समय इसी में लगा

- राजकुमार

परीक्षा के लिए पूरे इंतजाम किए गए थे। दो पालियाें में 14832 परीक्षार्थियों में से 52 प्रतिशत परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए।

- अतुल कुमार, एडीएम वित्त

यह भी पढ़ें: YEIDA News: आज एक बार फिर फ्यूल स्टेशन के लिए भूखंड योजना होगी लॉन्च, यमुना प्राधिकरण ने लिया फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर