Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली जाने वाले ये रास्ते बंद, मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध; किसान आंदोलन के कारण ट्रैफिक डायवर्ट

यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंध रहेगा। यातायात पुलिस की ओर से दिल्ली बॉर्डर पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग कर गंतव्य की ओर जा सकते है।

By MOHD Bilal Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 12 Feb 2024 10:36 PM (IST)
Hero Image
किसान आंदोलन के कारण दिल्ली जाने वाले रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट

जागरण संवाददाता, नोएडा। किसानों के दिल्ली कूच के आह्वान के कारण दिल्ली पुलिस की ओर से दिल्ली-नोएडा के सभी प्रमुख बॉर्डर पर चेकिंग की जाएगी। यातायात पुलिस की ओर से दिल्ली बॉर्डर पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जाएगा।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि दिल्ली जाने वाले लोग यातायात असुविधा से बचने के लिए कृपया मेट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें। यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंध रहेगा।

वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग कर गंतव्य की ओर जा सकते है। आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गंतव्य की ओर भेजा जाएगा। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते है।

ऐसा रहेगा डायवर्जन

  • चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर-14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से गंतव्य को जा सकेगा।
  • डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाईओवर से सेक्टर-18 होकर एलिवेटेड का प्रयोग कर गंतव्य को जा सकेगा।
  • कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37 होकर गंतव्य को जा सकेगा।
  • यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गंतव्य को जा सकेगा।
  • पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गंतव्य को जा सकेगा।

छोटे वाहन के लिए रास्ते

  • अशोक नगर बॉर्डर
  • झुंडपुरा बॉर्डर
  • वीडियोकान बॉर्डर
  • हरी दर्शन बॉर्डर
  • सेक्टर-62 एनआईबी चौकी बॉर्डर

यह भी पढे़ं- 

रात में 12 बजे मिठाई का डिब्बा लेकर पहुंचा युवक, पुलिस ने खोलकर देखा तो खिसक गई जमीन

Lok Sabha Election 2024: कई सांसदों का टिकट काट इन लोगों पर दांव लगा सकती है बीजेपी, इस बार ऐतिहासिक होगा चुनाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर