Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Traffic Diversion: आज संभलकर निकलें घर से बाहर, ट्रैफिक पुलिस ने इन मार्गों के लिए लागू किया डायवर्जन

Noida Traffic Diversion बहुजन समाज पार्टी संस्थापक कांशीराम के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक सेक्टर-95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल यानी लिंक रोड पर डायवर्जन लागू रहेगा। असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

By MOHD BilalEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 09 Oct 2023 08:44 AM (IST)
Hero Image
सुबह से देर शाम तक कार्यक्रम आयोजन तक जारी रहेगा डायवर्जन

जागरण संवाददाता, नोएडा। Noida Traffic Diversion : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) संस्थापक कांशीराम के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक सेक्टर-95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल यानी लिंक रोड पर डायवर्जन लागू रहेगा।

इससे पहले अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था आनंद कुलकर्णी ने राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल पर मार्ग व्यवस्था एवं भूमिगत पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया गया एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। यातायात के मद्देनजर मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी के साथ क्रेन रिजर्व रखी जाएगी।

उन्होंने रविवार को आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा एवं यातायात व्यवस्था को सुगम सुचारू बनाने के लिए विचार विमर्श के लिए एसीपी ट्रैफिक और टीआई के साथ बैठक की।

ऐसा रहेगा यातायात 

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल पर यातायात दबाव होने की स्थिति में महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37 की ओर यातायात का डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात सेक्टर-37 से अट्टापीर चौक, रजनीगंधा चौक, सेक्टर 15 गोलचक्कर चौक से गंतव्य को जा सकेगा।
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नं-4 पर यातायात दबाव होने की स्थिति में फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर-18 की ओर यातायात का डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात सेक्टर 18 से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक अथवा सेक्टर-18 अंडरपास से एलिवेटेड होकर गंतव्य को जा सकेगा।
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्मसिटी फ्लाईओवर के पास यातायात दबाव होने की स्थिति में सेक्टर-14ए फ्लाईओवर से सेक्टर-15 गोलचक्कर की ओर यातायात का डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अट्टापीर चौक, सेक्टर 37 होकर गंतव्य को जा सकेगा।

Also Read-

ग्रेटर नोएडा: आबकारी विभाग और पुलिस टीम ने पकड़ी 30 लाख की अवैध शराब, चंडीगढ़ से बिहार भेजी जा रही थी खेप

ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था 

  • कार्यक्रम में आने वाली सभी यात्री बसों की पार्किंग डीएनडी टोल के पास बाएं तरफ मार्ग के किनारे होगी।
  • कार्यक्रम में परीचौक, सेक्टर-37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्रेरणा केंद्र के गेट नंबर-1 के अंदर होगी।
  • दिल्ली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग फिल्म सिटी के अंदर बनी मल्टीलेवल पार्किंग में होगी।
  • कालिंदी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सेक्टर-95 गंदा नाला के पास बनी दलित प्रेरणा केंद्र की अंडरग्राउंड पार्किंग में होगी।

वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरुक

सेक्टर–79/116 चौक पर ट्रैफिक वालंटियर्स के सहयोग से जनसामान्य को सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के विषय एवं यातायात नियमों व संकेतों के प्रति जागरूक किया।

डीसीपी ट्रैफिक ने सेक्टर-24 स्थित एडोब चौक, स्टेडियम चौक व एसीपी द्वितीय ने भंगेल, महर्षि आश्रम चौक पर यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया। मौके पर तैनात यातायात पुलिसकर्मियों को यातायात के सुगम संचालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ।