Move to Jagran APP

Noida Fire: बिजली बोर्ड में लगी आग पटाखों तक पहुंची, फिर होने लगे धमाके... सिलेंडर ने बिगाड़ा खेल और गई एक जान

नोएडा के सेक्टर-27 स्थित एक चार मंजिला अपार्टमेंट में पटाखों से आग लगने और सिलेंडर फटने से एक महिला की मौत हो गई। आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और किसी तरह आग पर काबू पाया। इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। घायलों का प्राथमिक इलाज कर उन्हें घर भेज दिया गया।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Pooja Tripathi Updated: Sat, 12 Oct 2024 08:51 AM (IST)
Hero Image
नोएडा सेक्टर-20 में लगी आग में दम घुटने से एक की मौत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-27 स्थित चार मंजिला अपार्टमेंट में भयावह हादसा हो गया जिसमें एक महिला की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे प्रथम तल पर पटाखे से आग लग गई और फिर सिलेंडर फटने से तेज धमका हुआ।

आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और किसी तरह आग पर काबू पाया। दूसरे तल रहने वाली एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरी की हालत गंभीर है।

बिजली के बोर्ड में लगी आग

डीसीपी नोएडा रामबदन सिंह ने बताया कि सेक्टर-27, एफ-95 पुष्पा देवी के मकान में भूतल पर राजीव, प्रथम तल पर देव, दूसरे तल पर नर्स नम्रता व तीसरे तल पर अर्पित किराये पर रहते हैं।

आग प्रथम तल पर देव सिंह के मकान में बिजली के बोर्ड में आग लग गयी। आग फैली तो पास में रखे पटाखे इसकी जद में आ गए और पटाखों से फैली आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

आग फैली तो फटा सिलेंडर

इसी बीच सिलेंडर फटने से तेज धमाका हुआ, जिससे अपार्टमेंट में धुंआ भर गया। हर किसी ने भागकर और कूदकर जान बचाई लेकिन दूसरे तल पर गौरखपुर की नम्रता और उनकी चेचेरी बहन श्वेता फंसे रहे।

आग बुझाने पर दोनों अपने घर मे बेहोशी की अवस्था में मिले। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने श्वेता को मृत घोषित कर दिया जबकि नम्रता का उपचार जारी है।

तीन लोग पहुंचे अस्पताल

अस्पताल में एक दंपति और उनका बच्चा चोटिल अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचे। तीनों का उपचार किया गया और प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को घर भेज दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें